वायरल ऑडियो मे अधिकारी का पूर्व मंत्री बिसेन पर गंभीर आरोप, पोस्टिंग-ट्रांसफर का मसला

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन से जुड़ा एक विवादित आडियो वायरल हो रहा है, इस आडियो में ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर बात की जा रही है, इस ऑडियो में छिंदवाड़ा में बिजली कंपनी के एक बड़े अधिकारी की आवाज़ बताई जा रही है ,जो भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष से कह रहे हैं कि उसकी पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन से फोन पर बात हुई थी। उन्होंने कहा था कि भतीजे की पोस्टिंग कराकर छिंदवाड़ा को बर्बाद करना है। इस ऑडियो की पुष्टि खुद भाजपा नेता ने की। हालांकि, अफसर का कहना है कि ऑडियो के साथ छेड़छाड़ हुई है। कोई भी किसी की आवाज निकाल सकता है। वहीं, गौरीशंकर बिसेन ने इस आडियो के वायरल होने के बाद पूछे जाने पर अफसर को ही मूर्ख बताया है।

4 साल पहले गिरफ्तार हुए नाइजीरियन युवक को उसके देश भेजा गया

बातचीत का यह ऑडियो बिजली कंपनी के सुप्रिडेंट इंजीनियर (SE) एसआर एमदे और भाजपा नेता संदीप रघुवंशी का बताया जा रहा है। दोनों के बीच एक ड्राइवर के हार्ट अटैक से हुई मौत को लेकर बातचीत हो रही है। फिर दोनों में ट्रांसफर और नियुक्ति को लेकर बातचीत होती है। ऑडियो में एस सी कह रहे हैं कि गौरीशंकर बिसेन साहब के भतीजे हैं एएस बिसेन, उनको छिंदवाड़ा में SE बनना है। वो प्रतिनिधिमंडल लेकर आए थे। आप उनको जानते हैं क्या एएस बिसेन को, इसके बाद संदीप रघुवंशी कहते हैं कि मैं गौरी भाऊ को जानता हूं। वे हमारे छिंदवाड़ा के प्रभारी मंत्री रहे हैं। इस दौरान SE कहते हैं कि मैंने इस संबंध में गौरीशंकर बिसेन से बात की तो उन्होंने कहा कि मुझे मेरे भतीजे को लाना है। वहां आप छिंदवाड़ा में पदस्थ हैं, मुझे मालूम नहीं था। इस पर मैंने उनसे (बिसेन) कहा कि आप अपने भतीजे को बालाघाट क्यों नहीं ले जाते। एमदे का कहना था कि पूर्व मंत्री ने इसका बड़ा मजेदार उत्तर दिया और कहा कि- मेरे भतीजे की वर्किंग अच्छी नहीं है और छिंदवाड़ा जिले को बर्बाद करने की लिए वो अच्छा है। गौरीशंकर बिसेन जी के शब्द है ये..। दोबारा SE ने यही बात दोहराई। इसके बाद दूसरे टॉपिक पर बात होने लगती है।

12 शिक्षकों पर दो वेतनवृद्धि रोकने की गयी कार्यवाही, जिला शिक्षा केन्द्र के दल ने दिया कार्यवाही को अंजाम

इस वायरल होते आडियो के बारे में मीडिया के पूछे जाने पर पूर्व मंत्री बिसेन ने कहा कि भतीजे का प्रमोशन हो चुका है,ऐसा कहने वाले मूर्ख है। पूर्व कैबिनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि मेरे भतीजे का प्रमोशन हुआ है सीधी में। बालाघाट उनका होम टाउन है। ये मनगढ़ंत मूर्ख है, मेरे से कोई बातचीत नहीं हुई है, मैं जानता भी नहीं कि ये एमदे कौन है, वहीं, एसई एसआर एमदे ने कहा कि इस ऑडियो का किसी ने मॉड्यूलेशन किया है। उन्होंने कहा कि कोई भी किसी की भी आवाज निकाल सकता है। लेकिन इस आडियो के संबंध में भाजपा नेता संदीप रघुवंशी का कहना है कि 4 दिन पहले उनके पास अधीक्षण यंत्री एमदे का फोन आया था। तब उन्होंने जो चर्चा कि वह आपके सामने हैं, उन्होंने साफ तौर पर पूर्व मंत्री गौरीशंकर विषय पर इस तरह के आरोप लगाए हैं।

सुनिए आडियो, हालांकि इस वायरल आडियो की पुष्टि एम पी ब्रेकिंग नहीं करता है।