केन्द्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया द्वारा एम्स भोपाल में विभिन्न सुविधाओं का उद्घाटन 

BHOPAL AIIMS NEWS : भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने एम्स भोपाल में ट्रॉमा और इमरजेंसी के लिए ओटी कॉम्प्लेक्स, एक ड्रोन स्टेशन, अस्थि खनिज घनत्व माप के लिए डेक्सा स्कैन और कोबास 5800 प्राइवेट वार्ड कॉम्प्लेक्स का वर्चुअल  उद्घाटन किया। इन अतिरिक्त सुविधाओं का उद्देश्य एम्स भोपाल में आने वाले मरीजों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाना है।
जिम कॉम्प्लेक्स का भी उद्घाटन
इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने एम्स भोपाल में एक जिम कॉम्प्लेक्स का भी उद्घाटन किया, जो संकाय, अधिकारियों, छात्रों और कर्मचारियों की फिटनेस आवश्यकताओं को पूरा करेगा। यह सुविधा शारीरिक कल्याण को बढ़ावा देते हुए लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करती है।
 इंदौर से जुड़े वर्चुअल 
भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने इंदौर  में एमजी मेडिकल कॉलेज की  रजत जयंती और एलुमनाई मीट के अवसर पर सीडीएससीओ भवन का  उद्घाटन और भारतीय फार्माकोपिया परिशिष्ट का  विमोचन किया।  इस कार्यक्रम में एम्स भोपाल की भी भागीदारी रही जिसका नेतृत्व कार्यपालक  निदेशक प्रोफेसर (डॉ) अजय सिंह और उप निदेशक (प्रशासन) कर्नल अजीत कुमार और चिकित्सा अधीक्षक डॉ शशांक पुरवार ने किया।
मरीजों के लिए बढ़ेगी सुविधाएं 
ये उद्घाटन सुविधाएं एम्स भोपाल की रोगी देखभाल और अपने छात्रों, डॉक्टरों और कर्मचारियों की भलाई के प्रति अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती हैं। संस्था ने पिछले एक साल में तेजी से विकास किया है, जो जनता के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को आगे बढ़ाने के प्रति अपने समर्पण को दर्शाता है

About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News