राजधानी में चोर-बदमाश बेलगाम, हर दूसरे दिन लूट-मारपीट की घटनाएं

incidents-of-robbery-every-day-in-bhopal

भोपाल। शहर में सक्रीय लुटेरों ने बीते 23 दिनों के भीतर लूट की दस वारदातें कर पुलिस को चिकर घिन्नी कर दिया है। इन वारदातों में मेहज दो का पुलिस खुलासा कर सकी है। वहीं चार दिन पहले रातीबढ़ इलाके में रिटायर्ड कर्नल के घर डकैती डालने वाले आरोपियों का भी पुलिस सुराग नहीं जुटा सकी है। सभी मामलों में जांच की दुहाई दी जा रही है। वहीं लगातार हो रही वारदातों के बाद में शहर में सक्रीय लुटेरे और डकैत चांदी काट रहे हैं।

– सिलसिलेवार हुई लूट मारपीट की घटनाएं

12 जनवरी: जहांगीराबाद स्थित ठंडी सड़क पर झरनेशवर मंदिर के पास में बाइक सवार तीन बदमाशों ने चाकू अड़ाने के बाद में पीटकर भीम नगर निवासी अशोक मेहरा को लूट लिया था।

12 जनवरी की देर रात घर लौट रहे सैल्समेन को बजरिया थाना इलाका स्थित कोच फैक्ट्री के पास में राजेंद्र अडलक को सिर में डंडा और पांव में चाकू मारने के बाद में लूट लिया था। आरोपियों ने उसे पेड़ से बांधकर जमकर पीटा था। इस मामले में आरोपी बेसुराग हैं।

12 जनवरी की शाम को गोविंदपुरा सिक्युरिटी लाइन के पास में रिकवरी एजेंट दिनेश साहू को बाइक सवार बदमाशों ने चाकू मारकर लूट लिया था। आरोपी उसका बैग छीनकर ले गए थे। जिसमें 25 हजार की नकदी रखी थी।

9 जनवरी को तरूण पुस्कर के पास में एक्टिवा सवार युवती सोहिला खान का बाइक सवार बदमाशों ने बैग झपट लिया था। 

4 जनवरी को भिंड के मावा कारोबारी सुगर सिंह का बैग बाइक सवार बदमाशों ने झपट लिया था। जिसमें 56 हजार रूपए की नकदी रखी थी।

2 जनवरी को बैरागढ़ में सर्राफा कारोबारी प्रकाश मेझानी से बदमाशों ने बैग छीन लिया था। जिसमें पांच हजार रूपए की नकदी रखी थी।

2 जनवरी को टीटी नगर स्थित स्टेडियम के पास में पान मसाला कारोबारी वीरभानु सिंह को बाइक सवार बदमाशों ने चलती बाइक से गिरा दिया था। बाद में आरोपी चार लाख की नकदी व मोबाइल छीनकर फरार हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

19 जनवरी की देर रात नरेश्वर सिंह वर्मां पिता सुरेश कुमार वर्मां (23) ग्वालियर में रहता है। वह बागसेवनिया इलाके में अपने दोस्त के घर आया हुआ था। देर रात को खाना लेकर लौट रहा था। तभी बाइक सवार तीन बदमाशों ने उसे लूट लिया था। इस मामले में फरियादी ने आरोपियों की गाड़ी का नंबर पुलिस को दिया था। जिसके बाद में पुलिस ने उन्हें दबोच लिया था।

सरेराह कॉलेज छात्रा का मोबाइल झपटा

कोहेफिजा इलाके में बेखौफ बदमाशों ने एक कॉलेज छात्रा का सरेराह मोबाइल झपट लिया था। जिसकी कीमत करीब 17 हजार रूपए बताई जा रही है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। लड़की के बताए हुलिए के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार पल्लवी शर्मा पिता कपिल शर्मा मकान नंबर 02 रामानंद कॉलोनी लालघाटी में रहती है। पल्लवी निजी कॉलेज में पढ़ाई कर रही है। पल्लवी का कहना है कि बुधवार सुबह वह घर पैदल निकलकर मुख्य गेट तक पहुंची थी। गेट के पास सड़क पर खड़े होकर वह कॉलेज बस का इंतजार कर रही थी। इस दौरान उसके हाथ में एमआई नोट-5 प्रो मोबाइल था। पल्लवी का कहना है कि उसे सहेली का कॉल आया था। वह कॉल अटेंड करते हुए मोबाइल पर बात कर रही थी, तभी बदमाशों ने उसके हाथ से मोबाइल झपट लिया। लूटे गए मोबाइल की कीमत 17 हजार रुपए बताई जा रही है। छात्रा ने पूरी घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी थी। इसके बाद परिजन थाने पहुंचे थे और पुलिस को शिकायती आवेदन दिया। पुलिस ने बीती रात इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ लूट का प्रकरण दर्ज कर लिया है।