भोपाल नगर निगम में आयकर का छापा, मचा हड़ंकप, बड़े खुलासे की आशंका

भोपाल।

मध्यप्रदेश की राजधानी में आज गुरुवार को आयकर विभाग ने नगर निगम भोपाल के कार्यालय पर छापेमार कार्रवाई की।यह कार्रवाई निगम के माता मंदिर नगर निगम ऑफिस पर की गई। विभाग की 6 सदस्य दल ने यहां छापा मारा।आयकर की कार्रवाई के बाद निगम अधिकारियों-कर्मचारियों  मे हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि टीडीएस भुगतान में गड़बड़ी की शिकायत बाद आयकर अधिकारियों ने दबिश दी है। फिलहाल आयकर विभाग की टीम दस्तावेजों को खंगाल रही है।। 

मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीम को शिकायत मिली थी कि भोपाल नगर निगम के अधिकारी टीडीएस भुगतान में गड़बड़ी कर रहे हैं। शिकायत के आधार पर आयकर की टीम ने गुरुवार को दबिश दी।  छापे के बाद अकॉउंट दफ्तर के बाहर के गेट पर ताला लगा दिया गया है, अंदर जांच की जा रही है। फिलहाल आयकर की टीम की कार्रवाई लगातार जारी है। कहा जा रहा है कि बड़ा खुलासा हो सकता है।

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार नगर निगम और उनकी शाखाओं से प्राप्त कर समय से न जमा करने व कागजात में हेराफेरी को लेकर दस्तावेजों की जांच की जा रही। गड़बड़ी को लेकर अभी कुछ भी कहा नहीं जा सकता। दस्तावेजों की जांच के बाद मामले की स्पष्ट जानकारी मिलेगी।आयकर विभाग के छापेमार कार्रवाई से नगर निगम के दफ्तर में हड़कंप मच गया।