Lok Sabha Elections 2024: खजुराहो सीट पर AIFB उम्मीदवार आरबी प्रजापति को INDIA का समर्थन, वीडी शर्मा के साथ होगी टक्कर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने आज, 15 अप्रैल को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर AIFB उम्मीदवार आरबी प्रजापति का समर्थन करने का ऐलान किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर आरोप लगाया।

RB Prajapati

Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश के खजुराहो संसदीय सीट INDIA गठबंध ने ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार को समर्थन देने का ऐलान किया है। दरअसल, कांग्रेस और सपा में शीट शेयरिंग के बाद एमपी की यह सीट समाजवादी पार्टी के पाले में आई थी। इस सीट पर सपा ने मीरा यादव को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा था। लेकिन नामांकन दाखिल करते समय पर्चे में कुछ गलतियां हो जाने के बाद सपा उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया था।

INDIA गठबंधन ने AIFB उम्मीदवार को दिया समर्थन

सपा उम्मीदवार के नामांकन रद्द होने के बाद INDIA गठबंधन ने सोमवार को ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक (AIFB) के उम्मीदवार पूर्व आईएस आरबी प्रजापति को अपना समर्थन दे दिया है। आपको बता दें की कुछ दिनों पहले AIFB के उम्मीदवार आरबी प्रजापति से मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुलाकात किए थे। वहीं सोमवार को आरबी प्रजापति को INDIA गठबंधन ने समर्थन देने का ऐलान भी कर दिया।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।