उज्जैन निवासी भारतीय नौसेना के जवान का ड्यूटी के दौरान निधन, सीएम शिवराज ने ट्वीट कर जताया शोक

वर्तमान में उनकी पोस्टिंग विशाखापटनम में थी। 8 नवंबर को वह छुट्टी पर उज्जैन आए थे और 28 नवंबर को वापस ड्यूटी पर चले गए थे। 29 वर्षीय भास्कर को 7 जनवरी को ड्यूटी के दौरान ही हार्ट अटैक आ गया था। उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था, 19 जनवरी को एक बार फिर बेहोशी की अवस्था में ही भास्कर को हार्ट अटैक आ गया

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) के रहने वाले नौसेना अध‍िकारी की विशाखापटनम् में ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है| गुरुवार को शहीद का पार्थिव शरीर महू स्थित सेना मुख्यालय पर लाया गया। यहां से शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे उज्जैन स्थित राजेंद्र नगर में उनके निवास पर लाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा- भारतीय नौसेना के जवान, उज्जैन के वीर सपूत भास्कर पांडे जी के हृदयाघात से निधन के समाचार से अत्यधिक पीड़ा हुई। 2012 से अंडमान निकोबार, मुंबई, पांडिचेरी और विशाखापट्टनम आदि स्थानों पर पदस्थ रहते हुए आपने देश की सेवा की। वीर के चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं। वीर सपूत श्री भास्कर पांडे जी का परिवार अब हमारा और सम्पूर्ण मध्यप्रदेश का परिवार है। दु:ख की इस घड़ी में हम सब साथ खड़े हैं। ईश्वर प्रदेश के हमारे रत्न को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति दें, यही करबद्ध प्रार्थना। ॐ शांति!

जानकारी के मुताबिक उज्जैन के राजेंद्र नगर निवासी नंदावल्लभ पांडे के पुत्र भास्कर पांडे नेवी में एविएशन स्ट्रक्चरल मैकेनिक- सेफ्टी इक्यूपमेंट (एएमइ) के पद पर पदस्थ थे। वर्तमान में उनकी पोस्टिंग विशाखापटनम में थी। 8 नवंबर को वह छुट्टी पर उज्जैन आए थे और 28 नवंबर को वापस ड्यूटी पर चले गए थे। 29 वर्षीय भास्कर को 7 जनवरी को ड्यूटी के दौरान ही हार्ट अटैक आ गया था। उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था, 19 जनवरी को एक बार फिर बेहोशी की अवस्था में ही भास्कर को हार्ट अटैक आ गया। इससे भास्कर का निधन हो गया।