Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

1 जनवरी से मिलेगी ये नई सुविधा, इन गाडियों में कोच बढ़े, MP की ट्रेनों में भी बदलाव

indian railway irctc

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। यात्रीगण कृपया ध्यान दें…1 जनवरी 2022 से रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिलने वाली है। भारतीय रेलवे (Indian Railways) 1 जनवरी 2021 से 20 जनरल डिब्बों (General Bogie) पर अनारक्षित टिकट (Unreserved Ticket) के जरिए यात्रा करने का मौका दे रहा है यानि  नए साल 2022 में आप अब अनारक्षित टिकट पर सफर कर सकेंगे। यात्री नए साल पर लखनऊ इंटरसिटी और कृषक एक्सप्रेस समेत 10 जोड़ी ट्रेनों में जनरल टिकट (General Ticket) के जरिए सफर कर सकेंगे।इसके अलावा रेलवे ने दो ट्रेनों में सेकंड और थर्ड क्लास एसी डिब्बों में स्थाई बढ़ोतरी का ऐलान किया है और 5 अन्य ट्रेनों में अस्थाई रूप से डिब्बों की भी संख्या बढ़ाई जाएगी।

MP Corona: आज फिर 30 नए पॉजिटिव, 26 दिन में 500 से ज्यादा केस, इन जिलों में स्थिति गंभीर

वही जबलपुर रेल मंडल (IRCTC) से होकर गुजरने वाली रानी कमला पति स्टेशन से अगरतला के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल यात्री गाड़ी नंबर 01665 एवं 01666 आगामी 6 जनवरी एवं 9 जनवरी 2022 को रद्द रहेगी। इसी तरह इटारसी से जबलपुर होकर प्रयागराज छौकी के बीच चलने वाली पैसेंजर गाड़ी नंबर 11117 भी आगामी 1 जनवरी से 10 जनवरी के बीच कटनी तक चलेगी। वापसी में भी यह पैसेंजर गाड़ी नंबर 11118 प्रयागराज छौकी से चलकर सतना होकर इटारसी की जगह कटनी स्टेशन पर ही समाप्त हो जाएगी।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)