भोपाल : इंडिगो विमान का टायर एयरपोर्ट के रन-वे पर हुआ पंचर, बाल बाल बचे यात्री, उड़ान रद्द

भोपाल, रवि नाथानी। राजधानी भोपाल के राजाभोज विमानतल पर शुक्रवार को बड़ा हादसा टल गया। भोपाल एयर पोर्ट से हैदराबाद को जाने वाली उड़ान का टॉयर टैकऑफ से पहले रनवे पर पक्चर हो गया, यह टॉयर प्रयागराज से जब यह उड़ान भोपाल में लैड हुई उस समय पक्चर हुआ था। इस विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है और उड़ान को रद्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें.. जबलपुर : नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कालेज के डॉक्टर दंपति नौकरी से बर्खास्त

मिली जानकारी के अनुसार इंडिगो की उड़ान संख्या इंडिगो की फ्लाइट आईगो 25 प्रयागराज से भोपाल पहुंची। इसके बाद यही उड़ान आईगो बनकर 7122 भोपाल से हैदराबाद की और जाती है। उड़ान को रवाना करने से पहले इसकी पूरी जांच की गई जांच में पाया गया कि विमान का एक टायर पक्चर है, इस जांच को इंडिगो और एयरपोर्ट की तकनीकि टीम ने भी निरीक्षण किया। निरीक्षण में इस उड़ान को आगे के लिए रद्द करने की घोषणा की गई। तभी एयरलाइस ने इसी उड़ान से जो भोपाल से हैदराबाद के लिए रवाना होने थे, उनमे से कुछ को दिल्ली, मुंबई और कुछ को टैक्सी से इंदौर और इंदौर से हैदराबाद के लिए रवाना कर दिया गया। इधर विमानतल पर तैनात तकनीकि टीम ने रनवे की जांच भी की। टीम ने सदस्यों ने अपनी रिपोर्ट में रनवे पर कुछ भी नहीं होना पाया।

बाल बाल बचे यात्री

भोपाल एयरपोर्ट से रवाना होने वाले सभी यात्री बाल बाल बच गए। अगर यह उड़ान रनवे पर दौड़ जाति तो उस समय भी भोपाल एयरपोर्ट पर बड़ी घटना घटित हो सकती थी,लेकिन यह हादसा टल गया। एयरपोर्र्ट के अधिकारियों ने बताया कि हैदराबाद की उड़ान के सभी यात्रियों को इंडिगो की अन्य उड़ानों में समायोजित किया गया।

क्या कहना है इनका

भोपाल एयरपोर्ट पर भोपाल हैदराबाद उड़ान में सवार सभी यात्रियों को अगली फ्लाइट की व्यवस्था इंडिगो एयरलाइंस द्वारा की गई, सभी यात्री सुरक्षित है। विमान के टॉयर को बदलने का काम भी आज देर रात में किया जाएगा, टॉयर दिल्ली या मुंबई से आएगा और तकनीकि दल उसे बदल देगा।