Indo-Pak-tension-will-take-place-on-5th-March-on-March-5-PM-Modi

भोपाल/इंदौर।

एमपी में बीजेपी के मिशन 2019 का आगाज करने पीएम नरेंद्र मोदी आ रहे है। बीते दिनों पुलवामा आतंकी हमले के बाद उन्होंने अपना दौरा निरस्त कर दिया था। जो अब मार्च की पांच तारीख को पूरा होने जा रहा है। भारत-पाक तनाव के बीच अब पीएम मोदी पांच को मध्यप्रदेश के धार दौरे पर आने वाले है। वहीं, इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एमपी में दौरे पर रहेंगें, उनकी पहली सभा दो मार्च को उमरिया में होगी।इसके बाद वे मोदी की सभा मे शामिल होंगें और अंत में सात मार्च को सागर में एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगें।

           दरअसल, बीते महिने 16 फरवरी को धार में पीएम मोदी की सभा होनी थी, लेकिन इसके पहले 14 फरवरी को पुलवामा में आंतकी हमला हो गया और देश के 42 जवान शहीद हो गए। इसके बाद पीएम मोदी ने अपना दौरा निरस्त कर दिया और दिल्ली में सीसीएस की बैठक बुलाई गई है, जिसमें पीएम मोदी शामिल हुए। इसके बाद भारत द्वारा एयर स्ट्राइक कि गए और शहीदों की शहादद का बदला लिया गया। हालांकि भारत-पाक के बीच तनाव अब भी कम नही हुआ है।अब पांच मार्च को पीएम मोदी धार जिले में एक बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की पहली सभा दो मार्च को उमरिया में होगी। इस दिन वे विजय संकल्प बाइक रैली को हरी-झंडी दिखाने के साथ चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे।

       मोदी और शाह की रैली को सफल बनाने के लिए प्रदेश भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह एक मार्च को भोपाल से उमरिया रवाना होंगे।इसके बाद मोदी की रैली की तैयारी के लिए चार मार्च को सुबह 11 बजे भोपाल से धार के लिए प्रस्थान करेंगे एवं दोपहर 3:30 बजे पीजी कॉलेज ग्राउंड में तैयारियों का निरीक्षण करेंगे। पांच मार्च को दोपहर 2:30 बजे पीजी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में भाग लेंगे। धार में रतलाम और मंदसौर के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है।  इसके बाद शाह सात मार्च को सागर में सभा लेंगे।जबकि उमरिया में होने वाली सभा में शहडोल, मंडला के साथ सीधी लोकसभा क्लस्टर के लोग शामिल होंगे। इसी तरह सागर में बुंदेलखंड की सीटों को ध्यान में रखकर सभा आयोजित की जा रही है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने पूरी तरह कमर कस ली है। 2 मार्च को देशभर में विजय संकल्प बाइक रैली निकाली जाएगी। बाइक रैली सुबह 11 बजे शुरू होगी। इसमें प्रत्येक विधानसभा के अनुसार विजय संकल्प बाइक रैली का रोडमैप तैयार किया गया। वही बाइक रैली के दौरान कार्यकर्ताओं को यातायात नियमों का ध्यान रखने की हिदायद दी गई है। कहा गया है कि सिर पर हेलमेट जरूर होना चाहिए और बाइक रैली पूरी तरह अनुशासित तरीके से आयोजित होनी चाहिए। बाइक रैली के माध्यम से पार्टी के कार्यकर्ता लोगों को भाजपा की नीतियों के प्रति जागरूक करेंगे।