indore-cm-kamal-nath-said-vinay-bakliwal-is-weak-candidate-for-indore-los-sabha-seat

इंदौर।

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही चारों तरफ टिकटों को लेकर हलचल तेज हो गई है।इंदौर लोकसभा सीट को लेकर भी बाजार गर्म होता जा रहा है। हर कोई यह चर्चा कर रहा है कि किसको टिकट मिलेगा और किसको नही। इसी बीच मंगलवार को रीवा रवाना होने के लिए दिग्विजय इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने टिकट को लेकर बात छेड़ दी। चर्चा के दौरान दिग्विजय ने सभी से पूछा किसे टिकट दे।तभी दिग्गी ने कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल से पूछ लिया कि क्या तुम लोकसभा लड़ना चाहते हो। इच्छा है तो बोलो, मैं सीएम से बात करता हूं।अभी ये बात चल ही रही थी कि इतने में कमलनाथ का फोन आ गया और उन्होंने बाकलीवाल को कमजोर कैंडिडेट करार दे दिया।इस दौरान एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने जमकर ठहाके लगाए।

दरअसल, इन दिनों कांग्रेस में प्रत्याशियों की चयन की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। बड़े नेता कार्यकर्ताओं से भी सुझाव ले रहे है किसे टिकट दिया जाए और किसे नही।मंगलवार को दिग्विजय जब इंदौर पहुंचे तो भी इस बात की चर्चा शुरु हो गई। दिग्विजयसिंह ने दावेदारों के तौर पर पंकज संघवी, सत्यनारायण पटेल, प्रीति अग्निहोत्री, डॉ.पूनम माथुर, स्वपनिल कोठारी और अर्चना जायसवाल का नाम गिनाया। वहां मौजूद कांग्रेस नेताओं से कहा अकेले में इन नामों पर मुझे राय देना। इस बीच दिग्गी ने विनय बाकलीवाल से पूछ लिया कि क्या तुम लोकसभा लड़ना चाहते हो। इच्छा है तो बोलो, मैं सीएम से बात करता हूं।इसी बीच कमलनाथ का उनको फोन आ गया। दिग्विजय ने फोन पर स्पीकर ऑन कर के बात करते हुए सीएम से बाकलीवाल की उम्मीदवार राय मांगी। इस पर कमलनाथ ने उन्हें कमजोर उम्मीदवार करार दिया।इस पर सभी ने ठहाके लगा दिए। हालांकि बात में दिग्विजय ने कमलनाथ को बताया कि फोन स्पीकर पर है तो कमलनाथ  ने कहा कि अच्छा कैंडिडेट रहेगा।इसके बाद माहौल हल्का करने के लिए दिग्विजय ने सभी से कहा आप ही बताओं किसे टिकट दे तो कार्यकर्ताओं ने कहा स्थानीय व्यक्ति को टिकट मिलेगा तो ज्यादा सही रहेगा।  इसके बाद दिग्विजय चार्टर्ड प्लेन से रीवा के लिए रवाना हो गए।

बता दे कि  इंदौर लोकसभा सीट को लेकर दिग्विजय का नाम दौड़ में शामिल है। उम्मीद की जा रही है पार्टी इंदौर से दिग्विजय को मैदान में उतार सकती है।हालांकि उनके भोपाल से भी चुनाव लड़ने की अटकले तेज है। दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है। खबर है कि पार्टी ने दस सीटों पर नाम तय कर लिए है लेकिन इंदौर और भोपाल को होल्ड पर रखा है। यह दोनों सीटे बीजेपी की परंपरागत सीटे है और सालों से कांग्रेस इन किलो को भेदने की कोशिश कर रही है।जल्द ही कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने वाली है।