Indore एक बार फिर नंबर 1, अब इस अभियान में आया टॉप पर

पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डंग ने भाई-बहन के पवित्र पर्व रक्षाबंधन और आजादी के महापर्व स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों से पौध-रोपण कर त्यौहार मनाने की अपील की है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश का सबसे साफ शहर इंदौर (Indore) एक बार फिर नंबर 1 पोजीशन लाया है। इंदौर (Indore News) ने ये सफलता इस बार मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) के एक अभियान में हासिल की है।  प्रदेश के लोगों को पर्यावरण से जोड़ने और प्रदेश को हरा भरा रखने के उद्देश्य से शिवराज सरकार (Shivraj Government) इस समय अंकुर अभियान (MP Ankur abhiyan) चला रही है। सरकार ने लोगों से पौधरोपण के फोटो वायुदूत एप पर अपलोड करने की अपील की है, सरकार की अपील के बाद इंदौर ने एक बार फिर बाजी मार ली है।

इंदौर निवासी अंकुर अभियान में लगभग 2 लाख 80 हजार प्रथम फोटो अपलोड कर प्रदेश में सबसे आगे चल रहे हैं। इंदौर के बाद शिवपुरी जिले से एक लाख 93 हजार और भोपाल से एक लाख 80 हजार से अधिक पौधों की पहली फोटो अपलोड की गई है।

ये भी पढ़ें – रक्षाबंधन से पहले बड़ी कार्रवाई, राजस्थान से आ रहा 30 क्विंटल नकली मावा और मिठाई पुलिस ने पकड़ी

आपको बता दें कि प्रदेश के अब तक 13 लाख 12 हजार से अधिक लोगों ने अभियान में रजिस्ट्रेशन कर 31 लाख 24 हजार वायुदूत एप पर प्रथम फोटो अपलोड की है। प्रतिभागियों द्वारा 2 लाख 85 हजार द्वितीय फोटो और 45 हजार तृतीय फोटो अपलोड की गई है। कुल 2 लाख 83 हजार 521 सर्टिफिकेट भी डाउनलोड किये जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें – इन शासकीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकता है पेंशन का लाभ, मिलेगी कई अन्य सुविधाएं! जानें बड़ी अपडेट

पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डंग ने भाई-बहन के पवित्र पर्व रक्षाबंधन और आजादी के महापर्व स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों से पौध-रोपण कर त्यौहार मनाने की अपील की है। मंत्री श्री डंग ने कहा कि पौध-रोपण कर त्यौहार को यादगार बनाएँ और पर्यावरण-संरक्षण में अमूल्य योगदान दें।

ये भी पढ़ें – Ujjain : महाकाल मंदिर में हंगामा, BJP युवा मोर्चा और सुरक्षाकर्मियों के बीच हाथापाई, वीडियो वायरल

अंकुर अभियान में प्रथम फोटो अपलोड करने वाले वरीयता के आधार पर प्रथम 15 जिले इंदौर, शिवपुरी, भोपाल, गुना, नर्मदापुरम, रायसेन, छिंदवाड़ा, जबलपुर, मुरैना, धार, बुरहानपुर, रीवा, दतिया, ग्वालियर और रतलाम हैं। पंजीयन के आधार पर प्रथम 15 जिलों में नर्मदापुरम, शिवपुरी, इंदौर, जबलपुर, रायसेन, छिंदवाड़ा, भोपाल, दतिया खरगोन, सीधी, अशोकनगर, ग्वालियर, गुना, मुरैना और सागर जिला शामिल है।