मध्य प्रदेश कांग्रेस की मीडिया टीम में इंदौर का दबदबा

indore-powerful-in-Madhya-Pradesh-Congress's-media-team-

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मीडिया टीम में पूर्व मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा भी शामिल हो गए हैं।   खास बात यह है कि प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के सभी बड़े पदाधिकारी इंदौर से हैं।  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पिछले दिनों मिश्रा को इसके लिए अधिकृत कर दिया है।  वर्तमान में कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा हैं। 

कांग्रेस में मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा और केके मिश्रा इंदौर से हैं। वहीं प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा भी इंदौर से हैं। कमलनाथ के पीसीसी अध्यक्ष बनने से पहले से ही सलूजा मीडिया समन्वय का काम संभालते रहे हैं। कमलनाथ को पीसीसी की कमान मिलने के बाद सलूजा इंदौर से भोपाल आ गए और उन्हें प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में एक कक्ष भी आवंटित हो गया। लेकिन कमलनाथ के आने बाद पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव के समय मीडिया विभाग के अध्यक्ष रहे केके मिश्रा को बाहर कर दिया था। उसके बाद मिश्रा भोपाल छोड़कर इंदौर चले गए। अब कमलनाथ ने मिश्रा को फिर से मीडिया में दायित्व सौंपा है। हालांकि वे प्रदेश मीडिया में शोभा ओझा के बाद रहेंगे। 

सिंधिया समर्थकों को बैठने की जगह नहीं

प्रदेश कांग्रेस कमेटी में हर नेता की अपनी मीडिया टीम है। कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय का मीडिया का दायित्स मौजूदा टीम ही संभालती हैं, लेकिन पीसीसी की ओर से सांसद सिंधिया के कार्यक्रम जारी नहीं किए जाते हैं। सिंधिया समर्थक पंकज चतुर्वेदी मीडिया का काम देखते हैं। हालांकि पंकज को पीसीसी में बैठने के लिए अलग से कोई कक्ष नहीं है। वे सिंधिया के लिए आवंटित कक्ष में ही बैठते हैं।