इंदौर के जनप्रतिनिधियों ने दिया सीएम मोहन यादव को धन्यवाद

Avatar
Published on -

BHOPAL NEWS : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से इंदौर के जनप्रतिनिधियों के विशेष प्रतिनिधि मंडल ने भेंट कर हुकुमचंद मिल, इंदौर के मजदूरों के हित में महत्वपूर्ण निर्णय के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा एवं प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद भी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री डॉ यादव ने मजदूरों को मिलने वाली 464 करोड़ रूपए की बकाया राशि से संबंधित महत्वपूर्ण स्वीकृति प्रदान की है। इस स्वीकृति से 25 हजार श्रमिक परिवारों के सदस्यों को सीधी राहत मिलेगी। हुकमचंद मिल के 5895 मजदूर और स्वजन का 32 वर्ष का इंतजार मंगलवार को खत्म हो गया। गौरतलब है कि मंगलवार दोपहर मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने मजदूरों और मिल के अन्य देनदारों के भुगतान के प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए और देर शाम ही सभी देनदारों के खाते में पैसा पहुंचा दिया गया।

इस तरह हुआ भुगतान 

मजदूरों के भुगतान के लिए परिसमापक के खाते में 217 करोड़ 89 लाख रुपये का भुगतान पहुंच चुका है। अब यह पैसा वहां से खातों की जांच के बाद मजदूरों के खाते में पहुंचेगा।  हाउसिंग बोर्ड ने करीब डेढ़ सप्ताह पहले ही मिल के देनदारों के लिए 425 करोड़ 89 लाख रुपये स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआइ) की भोपाल शाखा में जमा करा दिए थे। मजदूरों का भुगतान मिल की जमीन को बेचकर होना था, लेकिन जमीन बिक नहीं सकी। हाल ही में मप्र गृह निर्माण मंडल ने नगर निगम के साथ मिलकर मिल की जमीन पर व्यावसायिक और आवासीय प्रोजेक्ट लाने को लेकर सहमति जताते हुए समझौता किया है। कोर्ट के आदेश के बाद गृह निर्माण मंडल ने मिल के देनदारों को देने के लिए 425 करोड़ 89 लाख रुपये की राशि बैंक में जमा भी करा भी दी।

फाइल पर हस्ताक्षर 

श्रमिकों का यह भुगतान गत 20 वर्ष से लंबित था। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को नगरीय विकास एवं आवास विकास विभाग की समीक्षा बैठक के बाद इस फाइल पर हस्ताक्षर किए थे। मुख्यमंत्री डॉ यादव से भेंट करने वाले जनप्रतिनिधियों में वरिष्ठ नेता, विधायक कैलाश विजयवर्गीय, विधायक तुलसी सिलावट , उषा ठाकुर, इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव, मालिनी गौड़ ,रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, गोलू शुक्ला, मनोज पटेल ,मधु वर्मा और राजेश सोनकर शामिल हैं।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News