आईपीएस के घर दिवाली पर आईं ‘लक्ष्मी जी’, अनोखे अंदाज़ में किया ज़ोरदार स्वागत

भोपाल। आईपीएस मयंक अवस्थी भोपाल, दतिया समेत कई जिलों में पदस्थ रहे हैं। वर्तमान में वह पन्ना जिले के एसपी हैं। उनकी बेटी का जन्म जबलपुर में हुआ, लेकिन बेटी के जन्म को उत्सव के रूप में मनाने और एक संदेश देने के लिए मयंक अवस्थी ने कुछ ऐसा किया, जो मिसाल बना है। 

दरअसल, बेटी के जन्म के बाद उसके घर आने के लिए स्वागत की जोरदार तैयारियां की गई। सरकारी बंगले को दुल्हन की तरह सजाया गया। मयंक अवस्थी ने अपनी नन्ही परी का नाम इरा रखा है। जबलपुर से बेटी पूरे पुलिस काफिले के साथ अपने घर पहुंची। घर पर जोरदार तैयारियां की गई थी। घर के हर कोने को सजाया गया था। मेन गेट पर पुलिस जवान तैनात थे। 

पुलिस अधिकारी भी इंतजाम में स्वागत के लिए खड़े हुए थे। जैसे ही बेटी अपनी मां के साथ घर में अंदर इंटर हुई, वैसे ही जोरदार स्वागत किया गया। पूरे विधि विधान के साथ मयंक अवस्थी ने अपनी बेटी इरा की पूजा की। सभी पुलिस अधिकारियों ने बधाईयां दी। मिठाईयां बांटी गई, खुशी मनाई गई और स्वागत के लिए एक मंच भी बनाया गया। इस मंच पर सभी लोगों ने इरा बेटिया और उनके माता-पिता को बधाई दी। मयंक अवस्थी के लिए इस साल की दिवाली कुछ खास लेकर आई है। बेटी के जन्म को उन्होंने दिवाली के उत्सव की तरह मनाया। दिवाली से पहले ही घर को सजाया गया। उन्होंने ऐसा कर समाज को बेटियों के प्रति नजरिया बदलने का संदेश भी दिया है। बेटी के घर आने को लेकर पहले से ही तैयारियां की गई थी। घर पर पंडित को बुलाया गया। बेटी की पूजा की गई। उसकी आरती उतारी गई और इसके बाद जोरदार जश्न भी मनाया गया। एसपी की इस खुशी में पुलिस के कई अधिकारी भी शामिल हुए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here