सपनों का आशियाना बनाना हुआ आसान, ये बैंक लाया “स्टार किसान घर” लोन योजना

स्टार किसान घर लोन योजना का लाभ लेने के लिए ITR की जरुरत नहीं होगी।

PM Kisan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। किसानों की मदद के लिए देश की सरकारें हमेशा काम करती हैं ान देश के बैंक भी किसानों की मदद के लिए आगे आये हैं। देश के सरकारी बैंकों में से एक बैंक ऑफ़ इंडिया (BOI) किसानों के लिए स्टार किसान घर ऋण योजना (Star Kisan Ghar Loan Scheme) लेकर आया है। BOI इस योजना के अंतर्गत किसान को 50 लाख तक का लोन मात्र 8.05 प्रतिशत ब्याज दर पर देगा।

बैंक ऑफ़ इंडिया अपने ऐसे एकाउंट होल्डर जो किसान हैं उनके लिए स्टार किसान घर ऋण योजना लेकर आया है।  यदि किसान अपनी खेती की जमीन पर फार्म हॉउस बनाना चाहते हैं या उसके पास मौजूद फार्म हॉउस की मरम्मत यानि उसका नवीनीकरण कराना चाहते हैं तो उसे इस योजना का लाभ मिल सकता है।

 ये भी पढ़ें – दोनों वैक्सीन लगवाने के बाद भी इस प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव 

किसान को अपने सपनों का आशियाना बनाने के लिए BOI 8.05 ब्याज दर पर 50 लाख रुपये तक का लोन देगा और इसे चुकाने की अवधि 15 वर्ष रहेगी।  जानकारी के अनुसार KCC सुविधा वाले किसान को बैंक ऑफ़ इंडिया फार्म हाउस  या घर बनाने के लिए 1 लाख से 50 लाख तक लोन देगा जबकि मौजूदा फार्म हाउस या घर की मरम्मत के लिए 1 लाख से 10 लाख तक का लोन देगा।

ये भी पढ़ें – सुशासन के लिए सीएम शिवराज करेंगे 52 बैठकें, 3 जनवरी से होगा सिलसिला शुरू

खास बात ये है  स्टार किसान घर ऋण योजना का लाभ लेने वाले किसान को ITR की आवश्यकता नहीं है।  इस योजना की अधिक जानकारी के लिए आप बैंक ऑफ़ इंडिया की नजदीकी शाखा पर जाकर या फिर बैंक की अधिकृत वेबसाइट पर विजि तकर पता लगा सकते हैं या फिर बैंक के टोल फ्री नंबर 1800 103 1906 पर कॉल कर डिटेल जान सकते हैं।

ये भी पढ़ें – पेंशनर्स और बैंक खाताधारियों को सरकार ने दी बड़ी राहत, मिलेगा लाभ