जागृत हिंदू मंच ने फूंका पाकिस्तान का पुतला, डॉ दुर्गेश केसवनी बोले – मोदी के कारण आज बांग्लादेश में हिंदू बच पाया सुरक्षित

बँटवारे के समय यह तय हुआ था की जो अल्पसंख्यक पाकिस्तान में रहेंगे उनके हितों की रक्षा होगी और यही संकल्प भारत में भी लिया गया था, लेकिन पाकिस्तान में जो अल्पसंख्यक उस समय 31% थे उन्हें मारपीट व प्रताड़ित कर बलपूर्वक धर्मान्तरित कर दिया गया या उन्हें मार दिया गया और जो अल्पसंख्यक भारत में 8% थे वह फल फूल कर 18% हो गए।

durgesh

MP News : आजादी से एक दिन पहले 15 अगस्त 1947 को हुए भारत विभाजन और उस त्रासदी में मारे गए लाखों पीड़ित लोगों को याद कर आज राजधानी भोपाल में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं जागृत हिंदू मंच ने साझा मंच पर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान जागृत हिंदू मंच ने भारत के पुनः अखंड होने और भारत के प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्व गुरु बने इसकी कामना की। वहीं पाकिस्तान द्वारा लगातार की जाने वाली आतंकवादी घटनाओं और पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यक हिंदुओं पर किए जाने वाले अत्याचार के विरोध में राष्ट्रीय बजरंग दल के सैकड़ो कार्यकर्ताओं के द्वारा मशाल जुलूस निकाला और पुराने शहर के डीआईजी बंगला चौराहे पर मंच द्वारा पाकिस्तान का पुतला फूंका।

जाग्रत हिंदू मंच के संरक्षण और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश केसवानी ने बताया कि पूरी दुनिया में मजहब के आधार पर एकमात्र भारत का ही विभाजन हुआ था, जिसके प्रमुख रूप से जिम्मेदार तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना की सत्ता पाने की लोलुपता रही। उन्होंने कहा, मुस्लिम लीग की महत्वाकांक्षा ने भी भारत के दो टुकड़े कर दिए।

भारत में अल्पसंख्यक फल-फूल रहा

बँटवारे के समय यह तय हुआ था की जो अल्पसंख्यक पाकिस्तान में रहेंगे उनके हितों की रक्षा होगी और यही संकल्प भारत में भी लिया गया था, लेकिन पाकिस्तान में जो अल्पसंख्यक उस समय 31% थे उन्हें मारपीट व प्रताड़ित कर बलपूर्वक धर्मान्तरित कर दिया गया या उन्हें मार दिया गया और जो अल्पसंख्यक भारत में 8% थे वह फल फूल कर 18% हो गए। इस तरह पाक में जो अल्पसंख्यकों पर अत्याचार किए जा रहे हैं और अभी वर्तमान में बांग्लादेश में जो अत्याचार हिंदुओं पर किए गए हैं इसका विरोध जागृत हिंदू मंच द्वारा किया गया। उन्होंने कहा, मोदी के नेतृत्व में चल रही सरकार की दृढ़ शक्ति के कारण ही आज बांग्लादेश में हिंदू सुरक्षित बच पाया है।

मशाल जुलूस निकालकर किया विरोध प्रदर्शन

डॉ. केसवानी ने कहा कि इसी प्रकार से सक्रिय हिंदुओं की पूरे देश में आवश्यकता है जो अपने मार्गदर्शन में युवाओं को सनातन धर्म की रक्षा करने हेतु प्रेरित करते रहे। कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री अतुल काका एवं एडवोकेट सुनील जैन के द्वारा भी मार्गदर्शन दिया गया, राष्ट्रीय बजरंग दल के महानगर संयोजक राजा भैया, राष्ट्रीय बजरंग दल के श्री जितेंद्र शिवहरे, श्री कैलाश गौर, विवेक पांडे, प्रेम लोवशी, सूरज यादव, दीपक शर्मा नारायण सिंह, मनोज अहिरवार गोलू गोस्वामी, हर्ष सहित तथा भारी संख्या में जनता उपस्थित रही।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News