jays-contest-election-on-ratlam-and-dhar-seat

भोपाल। जयस (जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन)ने लोकसभा चुनाव में धार एवं रतलाम सीट से अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। जिससे कांग्रेस की मुकिश्लें बढ़ती दिख रही है। कुक्षी में रविवार को जयस के राष्ट्रीय कार्यालय में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। इसमें जयस के प्रदेशाध्यक्ष अंतिम मुझाल्दा ने धार और रतलाम लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार घोषित किए।

धार-महू लोकसभा क्षेत्र से महेंद्र कन्नौज और रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्र से कमलेश डोडियार का नाम फाइनल किया है। अब धार और रतलाम में मुकाबला रोचक होगा। खरगोन और बैतूल सीट पर दो दिन बाद जयस उम्मीदवारों की घोषणा करेगा। पहली बार इन आदिवासी सीटों पर जयस ने अपने उम्मीदवार उतारकर राजनीति में कदम रखे हैं। जयस के मैदान में आने से किस दल को कितना नुकसान होगा, यह तो परिणाम आने पर ही पता चलेगा। फिलहाल मुकाबला दिलचस्प हो गया है।


मुखिया हैं कांग्रेस के विधायक 

जयस के राष्ट्रीय संयोजक डॉ हिरालाल अलावा कांग्रेस के विधायक हैं। विधानसभा चुनाव से पहले जयस ने आदिवासी बाहुल्स सीटों पर रैलियां की । जयस को साधने के लिए कांग्रेस ने अलावा को कुक्षी विधानसभा सीट से टिकट दिया। वे कांग्रेस से विधायक हैं। वहीं जयस सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने पर जयस में फूट पड़ गई है। जयस का एक गुट ने संयोजक हिरालाल अलावा पर  कांग्रेस से समझौते के आरोप लगाए हैं। अलावा लोकसभा चुनाव में जयस के प्रत्याशी उतारने के पक्ष में नहीं है।