देखी अब तक जिनकी लेखनी, सुनने को मिलेंगे वे कलमकार

भोपाल। अपनी कलम के पैनेपन और लेखनी की धार से हर खबर की बारीकियों को हरदिन लोगों के सामने परोसने वाले पत्रकारों से आमना-सामना और सीधा संवाद करने के मौके कम ही आते हैं। संभवत: यह पहला मौका होगा, जब पाठक अपने पसंदीदा और चहेते पत्रकारों से मिल भी सकेंगे और उनसे सीधा संवाद भी कर सकेंगे। भारतीय पत्रकार संघ ने इस आयोजन की रूपरेखा बनाई है। 

भारतीय पत्रकार संघ के विक्रम सेन, अजीजुद्दीन शेख आदि ने बताया कि आमतौर पर पत्रकार अखबारों के पन्नों पर ही दिखाई देते हैं। उनसे सीधी मुलाकात और संवाद कम ही लोगों का हो पाता है। इधर काम को प्रोत्साहित करने वाले सम्मान, एजाज और अवार्ड से हालांकि पत्रकार हमेशा दूरियां बनाए रखते हैं, लेकिन इस कमी को पूरा करने के लिए एक नेशनल मेगा मीडिया अवार्ड सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान देशभर के वरिष्ठ पत्रकारों से पाठकों का सीधा संवाद कायम होगा। उन्होंने कहा कि देश में पहली बार इतने बड़े स्तर पर पत्रकार सम्मान और राष्ट्रीय महा संवाद का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस ऐतिहासिक मौके पर देश की पत्रकारिता की दिग्गज हस्तियों से सीधा संवाद माँ नर्मदा के पावन अंचल निमाड़ की सरजमीं मनावर शहर में होगा। 

8 दिसंबर को होने वाले इस आयोजन के दौरान मीडिया प्रमुखों की गरिमामयी उपस्थिति में प्रजातंत्र प्रहरियों का राष्ट्रीय अलंकरण समारोह भी होगा। उन्होंने बताया कि इस गौरवमयी अवार्ड सेरेमनी में करीब दो हजार पत्रकार मौजूद रहेंगे।  कार्यक्रम में प्रदेश की ख्यात मीडिया हस्तियां तथा सुप्रसिद्ध राजनेता विशिष्ट अतिथि के रूप में आपके साथ मौजूद होंगे। इस दौरान सक्रिय व विशिष्ट शैली की ईमानदार तथा साहसिक पत्रकारिता के लिए समर्पित प्रदेश तथा देश के ख्यातनाम पत्रकार भी विशेष रूप से सम्मानित किये जायेंगे।