मप्र स्विमिंग चैंपियनशिप: जबलपुर के कबीर कश्यप ने रचा इतिहास, गोल्ड-सिल्वर जीता एक साथ

जबलपुर का कबीर कश्यप स्विमिंग पूल में आकर्षण का केंद्र बना रहा है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) 7 साल कबीर कश्यप ने इतिहास रचा दिया है।7 साल के कबीर कश्यप मध्य प्रदेश स्विमिंग चैंपियनशिप में विजेता घोषित हुए है।राजधानी भोपाल के तरुण पुष्कर में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में कबीर ने गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता है।खास बात ये है कि जबलपुर के रहने वाले कबीर कश्यप 7 साल की उम्र में गोल्ड और सिल्वर जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने है।

MP Weather : 48 घंटों बाद बदलेगा मप्र का मौसम, 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

दरअसल, आज शुक्रवार को राज्य स्तरीय सब जूनियर प्रतियोगिता तरुण पुष्कर भोपाल में आयोजित की गई जिसमें मुख्य अतिथि ओम प्रकाश सकलेचा विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं में विभिन्न बच्चों ने पुरस्कार अर्जित किए। जबलपुर का कबीर कश्यप स्विमिंग पूल में आकर्षण का केंद्र बना रहा है।कबीर कश्यप 2 क्लास में विंग कॉन्वेंट स्कूल जबलपुर में पढ़ाई करते है। विश्व के सबसे बड़े तैराक माइकल फ्लेप्स का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते है। इनके पिता राजीव कुमार सिंह खुद भी शिक्षा के क्षेत्र में जुड़े हुए है और माता कविता सिंह परिवार को संभालती है।

यह भी पढ़े.. सरकारी नौकरी : 10वीं पास के लिए 3093 पदों पर निकली भर्ती, अच्छी सैलरी, जल्द करें एप्लाई

कबीर के 1 भाई और बहने है। कबीर के इस सम्मान के बाद परिवार में खुशी की लहर है और बधाई देने वाला का तांता लग गया है।खास बात यह है कि इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि पाने का श्रेय कबीर के पिता राजीव सिंह को जाता है, जिन्होंने 3 साल की उम्र में ही कबीर को निपुण कर दिया था।कबीर ने आज अपने ग्रुप में 8 तैराकों को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब हासिल किया है। कबीर महाराजपुर स्थित एक प्राइवेट स्कूल क्लास 3 में पढ़ रहा है। बीते साल भी मध्यप्रदेश स्विमिंग में उसका सेलेक्शन हुआ था, परिजनों ने नही भेजा। आज का कार्यक्रम भोपाल के तरुण पुष्कर में आयोजित किया गया, जहाँ राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में गोल्ड और सिल्वर दोनो पद जीते।

मप्र स्विमिंग चैंपियनशिप: जबलपुर के कबीर कश्यप ने रचा इतिहास, गोल्ड-सिल्वर जीता एक साथ