मध्य प्रदेश में कांग्रेस को हमने अंडर एस्टीमेट किया : कैलाश विजयवर्गीय

BJP सांसद

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नीतजों से पहले ही भाजपा नेताओं के बयान सामने आने लगे हैं। प्रदेश में अभी तक किसी भी दल कों बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। भाजपा और कांग्रेस के बीच लगातार कांटे का मुकाबला बना है। इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी की तारीफ करना होगी उन्होंने कांग्रेस को एकजुट किया। हमने कांग्रेस को इस बार अंडर एस्टीमेट किया। हमें हमारी गलती समझ आ रही है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा के खिलाफ जनता में आक्रोश या फिर नाराजगी नहीं है। यह नाराजगी व्यक्तिगत नेताओं के खिलाफ है। हमने अपनी पार्टी को भी अंडर एस्टीमेट किया है। उन्होंने अपने बेटे के बारे में भी बड़ा बयान दिया है। जब उनसे पूछा गया क्या पार्टी में इस बार नेता पुत्रों या फिर परिवारवाद को लेकर यह नाराजगी दिख रही है। उन्होंने इस सवाल के जवाब में कहा कि ऐसा नहीं है। कांग्रेस में भी कई नेताओं के पुत्र और एक ही परिवार के कई लोग चुनाव लड़ रहे हैं। रही बात मेरे बेटे की वह अपने दम पर चुनाव लड़ रहा है। मैंने उनके लिए जनसंपर्क भी नहीं किया है। जिससे यह न लगे उसकी जीत मेरी वजह से हुई है। मैं राष्ट्रीय राजनीति में बीते कई सालों से सक्रिय हूं, मेरे पीछे वही राजनीतिक गितविधियां देखता है। 

गौरतलब है कि एमपी में अभी तक सरकार किस दल की बनेगी यह साफ होता नहीं दिख रहा है। रुझान इधर उधर हो रहे हैं। इससे भाजपा नेताओं का मनबल भी हिल गया है। पार्टी लगातार 140 से लेकर 150 सीटें मिलने का दावा कर रही थी। लेकिन सुबह से ही जब ईवीएम से निकले नतीजे भाजपा के विरुद्ध जाते दिख रहे हैं। वहीं, कुछ सीटों पर बसपा और पसा भी दोनों पार्टियों का खेल बिगड़ती दिख रही हैं।