Women’s Day पर आंगनवाड़ी-आशा कार्यकर्ताओं को सरकार का तोहफा

भोपाल।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका एवं आशा कार्यकर्ताओं को बड़ी सौगात दी है। सीएम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री कल्याण योजना बनाने का ऐलान किया है। इसके लिए उन्होंने कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट और महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी को खास निर्देश दिए है।

इसकी जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता सैय्यद जफर ने ट्वीटर के माध्यम से दी है।इस योजना से प्रदेश की 2.50 लाख महिलाओं को लाभ मिलेगा।खास बात ये है कि सरकार ने ऐसे समय में ये ऐलान किया है जब प्रदेश में सियासी उठापटक जारी है। बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हुए है। निकाय चुनाव और राज्यसभा चुनाव से पहले ये सरकार का ब़़ड़ा मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

मुख्यमंत्री का महिलाओं के नाम संदेश
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश की मातृशक्ति को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को गरिमापूर्ण तरीके से अपने अधिकारों का उपयोग करने के लिए अनुकूल वातावरण का निर्माण करना सरकार और समाज की साझा जिम्मेदारी है। महिलाओं ने अपनी प्रतिभा से सिद्ध कर दिया है कि वे हर प्रकार की चुनौतियों का सामना कर सकती हैं। उन्होंने प्रदेश के विकास में योगदान दे रही सभी महिलाओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि महिलाओं की भागीदारी के बिना आगे बढ़ना मुश्किल है। वे समाज का आधार स्तंभ है।

Women’s Day पर आंगनवाड़ी-आशा कार्यकर्ताओं को सरकार का तोहफा