‘छपाक’ को टैक्स फ्री करने के बाद अब मप्र में एसिड की खुलेआम बिक्री पर रोक

भोपाल। देश में एसिड अटैक के बढ़ते हमलों को देखते हुए मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने बड़ा कदम उठाया है।सीएम कमलनाथ ने एसिड अटैक की घटनाओं पर चिंता जताते हुए प्रदेश में एसिड की खुलेआम ब्रिकी पर रोक लगाने की बात कही। इसके लिए सीएम ने प्रदेशभर में अभियान चलाने के निर्देश दिए है।बताते चले कि हाल ही में सरकार ने एसिड सर्वाइवर पर बनी फिल्म छपाक को टैक्स फ्री किया था और इसके लिए फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को भी सम्मान का ऐलान किया था और अब फिल्म से प्रभावित होकर एसिड की ब्रिकी पर रोक लगाने की बात कही है। 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीटर के माध्यम से इसकी जानकारी दी है। सीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि प्रदेश में ऐसिड ( तेज़ाब ) की खुले में बिक्री पर  नियंत्रण व अंकुश होना बेहद ज़रूरी,इसके लिये प्रदेश भर में एक अभियान चलाने के आवश्यक निर्देश जारी किये गये है।  प्रदेश में किसी भी बहन-बेटी पर ऐसिड अटैक की घटनाओ की रोकथाम के लिये यह क़दम बेहद ज़रूरी,ऐसी घटनाएँ क़तई बर्दाश्त नहीं , ऐसी घटनाओं में ज़िम्मेदारी भी तय होगी।ऐसिड अटैक की घटनाएँ बर्बरता , नृशंसता की परिचायक , इन पर रोक ज़रूरी।

वही उन्होंने आगे लिखा कि सिर्फ़ ऐसिड अटैक सर्वाइवर पर बनी फ़िल्म को टेक्स फ़्री करना ही काफ़ी नहीं , इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिये जागरूकता से लेकर कड़े क़दम उठाये जाने की आवश्यकता बेहद ज़रूरी , ऐसी घटना होने पर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा भी मिले।यह भी हम सुनिश्चित करेंगे।

बता दे कि हाल ही में फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की एसिड सर्वाइवर पर बनी फिल्म छपाक रिलीज हुई है। जिसे सरकार ने रिलीज के एक दिन पहले ही टैक्स फ्री किया था। वही ट्वीटर के माध्यम से दीपिका का समर्थन करते हुए फिल्म को देखने की अपील की थी ।इतना ही नही दीपिका द्वारा इस फिल्म में दमदार रोल करने के लिए सम्मानित करने का भी फैसला किया है। यह सम्मान उन्हें अगले महिने इंदौर में होने वाले अवार्ड फंक्शन में दिया जाएगा।