कमलनाथ सरकार का बड़ा कदम, शिवराज की फोटो वाले ‘योजना कार्ड’ पर लगाई रोक

Kamal-Nath-government's-big-step

भोपाल।

कमलनाथ सरकार ने बीजेपी के कार्यकाल मे शुरु की गई मुख्यमंत्री कल्यान योजना(संबल) के ब्रोशर और पंजीयन कार्ड वितरण पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही सभी कलेक्टरों को सख्ती से इस निर्देश का पालन करने के भी निर्देश दिए गए है। बताया जा रहा है कि इन परिचय पत्रों पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज की फोटो लगी हुई है, जिससे लोगों के बीच यह मैसेज जा रहा है कि यह योजना भाजपा सरकार की है, लेकिन अब सरकार बदल चुकी है, इसी के चलते यह कदम उठाया गया है।  

श्रम विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे ने योजना को लेकर नए निर्देश जारी किए है। उन्होंने कुछ जिलों में योजना के परिचय पत्र अवितरित रखे हुए है ।आगामी आदेश तक सभी परिचय पत्र और योजना के संबंध में जारी किए गए ब्रोशर वितरित नही किए जाएंगें। अवितरित परिचय पत्र और ब्रोशर की जानकारी भी सभी कलेक्टर, सभांगायुक्त और सहायक श्रम आयुक्त इसकी जानकारी राज्य शासन को उपलब्ध कराएंगें।हालांकि उन्होंने अपने निर्देश में साफ कहा है कि योजना बंद नही हो रही है, लेकिन जिन कार्डो पर तत्कालीन मुख्यमंत्री की फोटो लगी हुई है उन पर रोक लगाई गई है।

बता दे कि यह योजना आज से पांच महिने पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज द्वारा शुरु की गई थी। इस योजना को भाजपा ने पूरे विधानसभा चुनाव में भी भुनाया था।  नेताओं द्वारा जनता के बीच पहुंचकर इस योजना के बारे में विस्तार से समझाया गया था।