Kamal-Nath-is-kidding-on-the-name-of-employment

भोपाल।

लोकसभा चुनाव से पहले राजनैतिक दल एक दूसरे पर जमकर हमले बोल रहे है। हर कोई एक दूसरे की टांग खींचने में लगा हुआ है। एमपी में भी हाल कुछ ऐसा ही है। एक तरफ प्रदेश की कमलनाथ सरकार वोटरों को रिझाने नित नए ऐलान करने में जुटी है वही दूसरी तरफ बीजेपी द्वारा सरकार के हर फैसले पर आपत्ति जता घेराने की कोशिश की जा रही है। अब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेरोजगारी दूर करने सरकार द्वारा युवाओं को पशु चराने के बाद बैंड बाजा बजाने की ट्रेनिंग देने पर तंज कसा है।शिवराज ने कहा है लोकसभा चुनाव से पहले सरकार ये फैसले ले रही है। सरकार जानती है कि शिगूफ नहीं छोड़ा तो युवा बैंड बजा देंगे।

दरअसल,  मध्यप्रदेश में युवा स्वाभिमान योजना में पशु हांकने का रोजगार देने के बाद कमलनाथ सरकार अब बेरोजगारों को बैंड बजाने की भी ट्रेनिंग देने का फैसला किया है।इस फैसले के बाद सरकार की चारों तरफ किरकिरी हो रहे है, बीजेपी भी इसे युवाओं के साथ धोखा और मजाक बता रही है। इसी कड़ी में अब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार पर तंज कसा है। शिवराज का कहना है कि इस सरकार ने केवल शिगूफा छोड़ने का काम किया है । रोजगार के नाम पर कांग्रेस की सरकार मजाक कर रही है। सरकार समय काटू अभियान चला रही है। सरकार जानती है कि शिगूफ नहीं छोड़ा तो युवा बैंड बजा देंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय और कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ सीएम कमलनाथ पर निशाने साधते हुए शिवराज ने कहा कि समझ ही नही आता दूल्हा कौन है।अलग अलग लोग सरकार चला रहे हैं।  कलेक्टर एसपी मजाक बन गए हैं, एक के बाद एक अफसरों के तबादले किए जा रहे है।वही ओबीसी के आरक्षण का शिवराज ने समर्थन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री और सरकार ने केवल चुनावी फायदे के लिए ये ऐलान किया । व्यवहारिक तौर पर ये आरक्षण लागू होने में कई अड़चने हैं। यह कांग्रेस भी जानती है और खुद मुख्यमंत्री भी।बावजूद इसके यह फैसला लिया है।

गौरतलब है कि शनिवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रोजगार की समस्या पर कहा था कि युवाओं को बैंड बाजा बजाना चाहिए। इससे अच्छी कमाई होती है। इसके लिए सरकार की तरफ से युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। छिंदवाड़ा में म्यूजिक बैंड ट्रेनिंग के लिए एक स्कूल भी खोलूंगा। इसके लिए मध्य प्रदेश सरकार पूरी कोशिश करेगी। जब युवा प्रोफेशनली बैंड बजाएगा तो पैसे की भी कमाई होगी और मध्य प्रदेश का नाम भी रोशन होगा।मुख्यमंत्री कमलनाथ सीआईआई फेडरेशन के वार्षिक अधिवेशन में बोल रहे थे। उसने कहा कि युवाओं को रोजगार देनी की शुरुआत छिंदवाड़ा से होगी। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पकौड़े बेचने वाली बात पर खूब मजाक उड़ाई थी। कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी युवाओं के साथ छलावा कर रहे हैं, लेकिन अब कांग्रेस भी बीजेपी की ही तरह युवाओं के लिए रोजगार की तैयारी कर रहे हैं।