सरकारी खरीद पर कमलनाथ ने उठाए सवाल, की यह मांग !

kamalnath

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाए है कि प्रदेश की शिवराज सरकार मध्यप्रदेश के अन्नदाता किसान भाइयों से समर्थन मूल्य पर मूंग की खरीदी नहीं कर किसान भाइयों की छाती पर मूंग दलने का काम कर रही है। प्रदेश की शिवराज सरकार प्रदेश के किसान भाइयों को परेशान करने का कोई मौका नहीं चूकती है।

यह भी पढ़ें…. रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर: 12 और 15 जुलाई से फिर चलेगी ये एक्सप्रेस ट्रेन, इन ट्रेनों का रूट बदला, इनके फेरे बढ़े

कमलनाथ ने कहा कि रबी 2022 में प्रदेश के 30 जिलों में 5-6 लाख हेक्टेयर भूमि पर मूंग की फसल साढ़े तीन से चार लाख किसान भाइयों ने लगाई थी, जिससे 15-17 लाख मेट्रिक टन मूंग का उत्पादन होने का अनुमान है। प्रदेश में मूंग का बम्पर उत्पादन होने के बाद भी शिवराज सरकार ने अब तक मूंग की खरीदी शुरू नहीं की है। किसान भाई अपनी मूंग की फसल को औने-पौने दामों पर बेचने को मजबूर हैं। सार्वजनिक मंचों से किसान की उपज का एक-एक दाना खरीदने का दावा करने वाले शिवराज जी मूंग की फसल का एक दाना भी नही खरीद रहे हैं। किसान को जब उपज का सही मूल्य नहीं मिलेगा तो उसका परिवार क्या खायेगा।  मैं तो पूछना चाहता हूँ कि किसान भाइयों और उनके परिवार के मुंह से रोटी का निवाला क्यों छीन रहें हैं शिवराज जी।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur