कमल नाथ ने BJP के “गरीब कल्याण” पर कसा तंज, बोले- वो बीते 20 साल की बात कर रहे और हम अगले 20 साल की

MP News : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटीं BJP और Congress दोनों पार्टियाँ एक दूसरे के हर एक्शन पर नजर जमाये हुए हैं, कांग्रेस ने भाजपा के गरीब कल्याण महा अभियान पर निशाना साधा है, पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख कमल नाथ ने तंज कसते हुए ट्विटर पर लिखा – वो बीते 20 साल की बात कर रहे  हैं … हम अगले 20 साल की।

अमित शाह ने 20 अगस्त को गरीब कल्याण महाअभियान का शुभारम्भ किया 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दो दिन पहले रविवार को भोपाल में मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार के 20 सालों का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने प्रस्तुत कर गरीब कल्याण महाअभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पिछले 20 वर्षों में भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य से विकसित राज्य की श्रेणी में लाकर खड़ा किया और प्रदेश की विकास दर को बढ़ाने का काम किया है। अमित शाह ने तारीफ करते हुए कहा इसके साथ ही वंचितों व पिछड़ों तक मूलभूत सुविधाएं पहुँचाकर उन्हें मुख्यधारा से हमारी सरकार ने जोड़ा। पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम शिवराज के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार गरीबों के जीवन स्तर को बेहतर कर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक नये आयाम दे रही है।

“वो काग़ज़ पर झूठा विकास दिखा रहे हैं और हम सच्ची गारंटी लेकर आ रहे”

अब भाजपा के इसी गरीब कल्याण महा अभियान पर कमल नाथ ने ट्वीट कर तंज कसा है, उन्होंने लिखा – वो बीते 20 साल की बात कर रहे हैं, हम अगले 20 साल की। 20 साल बाद भी अगर वो ‘ग़रीब कल्याण’ की बात कर रहे हैं तो इसका सीधा मतलब ये निकलता है कि या तो भाजपा राज के 20 सालों में लोग ग़रीबी से बाहर नहीं निकल पाये या फिर नये ग़रीब बनते चले गये। इन दोनों ही परिस्थितियों में ये भाजपा सरकार की नाकामी का रिज़ल्ट है। फिर तो रिपोर्ट कार्ड में ये फेल हो गये। वो काग़ज़ पर झूठा विकास दिखा रहे हैं और हम सच्ची गारंटी लेकर आ रहे हैं।

“विकास लोगों को ख़ुद दिखता है, आडंबर करने की ज़रूरत नहीं होती”

कमल नाथ ने आगे लिखा हम हर ग़रीब, किसान, मज़दूर, युवा, महिला, छोटे-बड़े कारीगर से लेकर कारोबारी तक की तरक़्क़ी को लक्ष्य बना रहे हैं क्योंकि हमारा मानना है कि सड़क, पुल, थोथी योजनाओं के दिखावटी प्रदर्शन से तब तक कुछ नहीं होनेवाला, जब तक व्यक्ति का विकास नहीं होगा, परिवार में सबकी ख़ुशहाली नहीं होगी। इसीलिए हर इंसान की तरक़्क़ी के लिए, काम-कारोबार को सक्रिय करने के लिए, सकारात्मक वातावरण बनाना होगा, बाक़ी विकास अपने-आप होने लगेगा। विकास लोगों को ख़ुद दिखता है, उसके लिए मंच सजाकर आडंबर करने की ज़रूरत नहीं होती।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News