पट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कमलनाथ ने सरकार को दी देशव्यापी आंदोलन की चेतावनी

भोपाल, 22 जून (हि.स.)। पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 16वें दिन बढ़ोतरी जारी रही। पूरे देश के साथ मप्र में भी इसका असर पड़ा है। राजधानी भोपाल में भी सोमवार को पेट्रोल और डीजल महंगा हो गया है। पिछले 16 दिनों में भोपाल में पेट्रोल 9.26 रु प्रति लीटर तो डीजल 9.51 रु प्रति लीटर महंगा हो गया है। भोपाल में पेट्रोल के दाम प्रति लीटर 35 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 87.19 रुपए हो गया है। इसी तरह डीजल की कीमत में प्रति लीटर 56 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 78.35 पैसे हो गया है। नए रेट आज से लागू हो गए हैं।

पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों को लेकर मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसका कड़ा विरोध किया है। उन्होंने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना महामारी में भी पेट्रोल – डीजल की निरंतर बढ़ रही कीमतों से जनता पर महंगाई की दोहरी मार पड़ रही है। लगातार आज 16 वें दिन भी पेट्रोल- डीज़ल महँगा हुआ है। पेट्रोल और डीज़ल के दाम लगभग बराबर हो गये है। पिछले 16 दिनो के दौरान पेट्रोल 8.30रुपए और डीज़ल 9.46 रुपए प्रति लीटर महँगा हुआ है। विपक्ष में मूल्यवृद्धि पर विरोध में साइकिल चालने वाले आज मौन होकर ग़ायब है।

कमलनाथ ने केन्द्र और राज्य सरकार से पेट्रोल डीजल के दामों में कमी करने की मांग करते हुए प्रदेशव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि ‘आज अवसर राहत प्रदान करने का है लेकिन जनता को राहत प्रदान नहीं की जा रही है। केन्द्र सरकार व राज्य सरकार इस संकट काल में तत्काल पेट्रोल- डीज़ल पर करो में कमी कर जनता को राहत प्रदान करे। कांग्रेस इस माँग को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी।

फिर दोहराई बिजली बिल माफ करने की मांग
इसके अलावा एक अन्य ट्वीट कर कमलनाथ ने शिवराज सरकार से कोरोना काल में तीन माह के बिजली बिल माफ करने की मांग एक बार फिर दोहराई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘इस कोरोना महामारी में हम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से निरंतर माँग कर रहे है कि अन्य राज्यों की तरह जनता को राहत प्रदान करते हुए लॉकडाउन की अवधि के सभी उपभोक्ताओं के तीन माह के बिजली बिल माफ़ किये जाये। उद्योगों के फि़क्स चार्ज सहित सारे चार्ज माफ़ किये जाये , जितनी खपत -उतना बिल के आधार पर उनसे राशि ली जावे। आज मुख्यमंत्री जी प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं से सीधा संवाद कर रहे है। हम उम्मीद करते है कि आज के इस संवाद में वे उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करते हुए उनके तीन माह के बिजली बिल माफ़ी की घोषणा करेंगे और उद्योगों को भी राहत प्रदान करते हुए उनकी माँग को भी आज स्वीकार करेंगे। गौरतलब है कि कमनलाथ पहले भी दो बार सीएम शिवराज सिंह चौहान से पत्र लिखकर कोरोना काल में तीन माह के बिजली बिल माफ करने की मांग कर चुके हैं।