पीएम मोदी के चैलेंज का कमलनाथ ने दिया यूं जवाब

Kamal-Nath's-answer-to-PM-Modi's-challenge

भोपाल।

लोकसभा चुनाव के बीच जुबानी जंग तेज हो चली है।वार-पलटवार का दौर तेजी से चल रहा है।अब  पीएम मोदी के चैलेंज का मुख्यमंत्री कमलनाथ ने करारा जवाब दिया है। कमलनाथ ने पीएम मोदी को कांग्रेस में शहादत की लंबी परंपरा याद दिलायी है। इसके साथ ही पूछा है कि क्या आप अपनी पार्टी में एक भी ऐसे नेता का नाम बता सकते हैं जिसने देश के लिए शहादत दी हो। बता दे कि पीएम मोदी सोमवार को चुनौती देते हुए कहा था कि अगर दम है तो कांग्रेस अपने पूर्व प्रधानमंत्री के मान-सम्मान में दिल्ली का चुनाव लड़कर दिखाए।जिस पर कमलनाथ ने ट्वीट के माध्यम से पलटवार किया है।

दरअसल, नाथ ने ट्वीटर के माध्यम से एक के बाद एक ट्वीट कर पीएम मोदी पर पलटवार किए है।कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि मोदी जी,स्व.राजीव गांधी जी ने देश के लिये शहादत दी है,देश के विकास व प्रगति में उनका उल्लेखनीय योगदान है। हम हमेशा उनके नाम व कार्यों के आधार पर ही चुनाव लड़ते है लेकिन क्या आपकी पार्टी में एक भी ऐसा नेता है जिसने देश के लिये शहादत दी हो,जिसके नाम पर आपकी पार्टी चुनाव लड़ सकती हो?

अगले ट्वीट में नाथ ने लिखा है कि मोदी जी , हमारी पार्टी आज भी सारे दिवंगत व वरिष्ठ नेताओं का सम्मान करती है,हमने उनको कभी भुलाया नहीं। लेकिन आपने तो आपकी पार्टी को टू मैन पार्टी बना दिया है। स्व.अटलजी से लेकर आडवाणी जी , मुरली मनोहर जोशी जी जैसे संस्थापक सदस्यों को या तो भुला दिया है या घर बैठा दिया है।

गौरतलब है कि सोमवार को पीएम मोदी ने झारखंड रैली के दौरान विपक्ष पर निशाना साधा था और कहा था कि  पीएम ने गांधी परिवार को राजीव गांधी के नाम पर चुनाव लड़ने की चुनौती भी दी। मोदी ने कहा कि मैं पूरी कांग्रेस पार्टी को चुनौती देता हूं, नामदार के परिवार को चुनौती देता हूं, उनके रागदरबारियों और चेले-चपाटों को चुनौती देता हूं, पांचवें चरण के चुनाव तो हो गए मगर अभी दो चरण बाकी हैं। पूर्व प्रधानमंत्री जिनपर बोफोर्स भ्रष्टाचार के आरोप हैं, उनके मान-सम्मान की चिंता हो तो इस मुद्दे पर चुनाव लड़ने आएं।