कमलनाथ के मंत्री ने बताया आखिर क्यों पनप रही BJP में बिखराव की स्थिति

1351
Kamal-Nath's-minister-explained-why-the-situation-of-scarcity-in-the-BJP

भोपाल।

बीजेपी में टिकटों को लेकर जमकर घमासान मचा हुआ है।टिकट ना मिलने पर नेता दल बदल दूसरे दलों में शामिल हो रहे है वही कुछ निर्दलीय चुनाव लड़ अपनी ताल ठोंक रहे है। लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी मे जमकर बिखराव की स्थिति देखने को मिल रही है।विधानसभा की तरह लोकसभा में भी बीजेपी पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को एकजुट करने में असमर्थ हो रही है। चुनाव से पहले बीजेपी में इस तरह की स्थिति क्यों पनप रही है इसका कारण कमलनाथ सरकार में राजस्व और परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया है। उनका कहना है कि शिवराज के नेता प्रतिपक्ष न बन पाने के कारण BJP में बिखराव की स्थिति पनप रही है।

दरअसल, शुक्रवार को मीडिया से चर्चा के दौरान गोविंद राजपूत ने कहा कि  बीजेपी में बिखराव की स्थिति है। शिवराज के समय बीजेपी एक थी, लेकिन अब उनके नेता प्रतिपक्ष नहीं होने की वजह से बीजेपी में बिखराव देखने को मिल रहा है, इसलिए बीजेपी कई महत्वपूर्ण स्थानों पर प्रत्याशी तय नहीं कर पा रहे हैं। राजपूत ने यह भी माना की शिवराज के होने से पार्टी में एकजुटता थी। उन्होंने कहा कि जब तक शिवराज सिंह थे तब तक भाजपा एक जुट थी,उनके हटते ही और उनके नेता प्रतिपक्ष न बन पाने के कारण पार्टी में बिखराव की स्थिति है।  

बता दे कि बीजेपी ने अबतक 22  सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए है, लेकिन अंतरकलह और भितरघात के काऱण अब भी सात सीटों पर पेंच फंसा हुआ है। टिकटों को लेकर अपने ही बगावत पर उतर रहे है, नेताओं के मानने पर भी नेता मानने को तैयार नही हो रहे है। कोई पार्टी से अलग हो रहा है तो कोई पार्टी के खिलाफ ही खड़ा होकर चुनौती दे रहा है। विधानसभा की तरह लोकसभा चुनाव में लगातार तोड़फोड़ जारी है, नेता नाराज होकर दल बदल रहे है, बीजेपी के सामने यह सबसे बड़ी चुनौती है। अब देखना दिलचस्प होगा कि चुनाव से पहले बीजेपी इन सब मुश्किलों से बाहर निकल भी पाती है नही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here