सिंधिया की हार के लिए कमलनाथ के मंत्री ने EVM पर उठाए सवाल, MP सरकार को लेकर कही ये बात

Kamal-Nath's-minister-questions-for-the-defeat-of-Scindia

भोपाल।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को एमपी में बड़ा झटका लगा है। यहां 29 में से कांग्रेस को केवल एक सीट छिंदवाड़ा पर जीत मिली है। मोदी लहर के चलते यहां कई दिग्गज नेता यहां तक की राजा-महाराजा भी हार गए। बीजेपी ने उनके अभेद किलो को भी भेद दिया और कब्जा जमाया। सबसे चौंकाने वाली हार गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया की रही।गुना-शिवपुरी से चार बार सांसद रहे सिंधिया अपने ही प्यादे कहे जाने वाले केपी यादव से हार गए। सिंधिया की हार की चर्चा सड़क से लेकर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बनी हुई है। इसी बीच कमलनाथ सरकार में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का बयान बड़ा सामने आया है।उन्होंने सिंधिया की हार के लिए ईवीएम को जिम्मेदार ठहराया है और आने वाले समय में बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की।

            दरअसल, आज मीडिया से चर्चा के दौरान जब मंत्री राजपूत से सिंधिया की हार को लेकर सवाल किया गए तो राजपूत ने हार के लिए EVM पर भी सवाल उठाए और पूरे देश मे कांग्रेस की हार के EVM को जिम्मेदार बताया।राजपूत ने कहा कि लोकतंत्र को जिंदा रखना है तो EVM को बंद कर बैलेट पेपर से चुनाव कराना होगा। अगर EVM से चुनाव बंद नही हुआ तो देश मे बीजेपी को हराना असंभव हो जाएगा।देश में लोकतंत्र को ज़िंदा रखना है तो बैलेट पेपर से चुनाव कराने होंगे ।

सरकार को कोई खतरा नही

वही बीजेपी के बार बार सरकार गिराने और विधायकों के संपर्क में होने के पर के दावे पर राजपूत ने कहा कि एमपी में कमलनाथ सरकार को कोई ख़तरा नहीं। सारे विधायक ईमानदारी से काम कर रहे हैं। एमपी कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में सारे मुद्दों पर चर्चा होगी।

राहुल के इस्तीफे पर बोले

वही देशभर में करारी हार के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्पीफा की पेशकश को लेकर राजपूत ने कहा कि  जैसे शरीर में आत्मा होती है, जान होती है ठीक उसी तरह गांधी परिवार कांग्रेस की आत्मा है, उनके बिना कांग्रेस बिना आत्मा की हो जाएगी इसलिए राहुल गांधी को इस्तीफा नही देना चाहिए।