मध्य प्रदेश में भव्य स्वरूप में ‘विजय दिवस’ मनाएगी सरकार

भोपाल। मध्य प्रदेश में 16 दिसंबर को भव्य स्वरूप में विजय दिवस मनाया जाएगा। राज्य सरकार ने सभी कलेक्टरों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। इस मौके पर जिले से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और वर्ष 1971 के युद्ध में शहीद सैनिकों के परिजन, युद्ध में शामिल सैनिकों को आमंत्रित कर सम्मान किया जाएगा।

सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में मंगलवार को सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी किए हैं। कलेक्टरों से कहा गया है कि शहीदों और सैनिकों के सम्मान में जिला, तहसील मुख्यालय, नगर परिषद, नगर पंचायत और ग्राम पंचायत स्तर पर भी यह कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। इन कार्यक्रमों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को बुलाया जाएगा और स्थानीय स्तर पर विजय दिवस मनाते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ के संदेश का वाचन किया जाएगा। सामान्‍य प्रशासन विभाग ने कार्यक्रम के आयोजन में जिला सैनिक कल्याण के अधिकारियों की मदद लेने को भी कहा है।

मध्‍यप्रदेश में विजय दिवस के अवसर पर प्रदेश के सभी प्रमुख सरकारी भवनों पर रोशनी की जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभाग, विभागाध्यक्ष, संभागीय आयुक्त, कलेक्टर और सीईओ जनपद पंचायत को ऐसे भवनों पर रोशनी करने को कहा है।