मप्र में ‘वंदे मातरम्’ गायन के नए स्वरुप की आज होगी घोषणा

kamalnath-said-new-format-of-vandematarm-will-be-shared

भोपाल।  वंदे मातरम गायन पर वल्लभ भवन में रोक लगाए जाने के बाद के बीच अब मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सफाई दी है । उनका कहना है कि वह वंदे मातरम को नया रूप दे रहे हैं और यह कल घोषित हो जाएगा। 

दरअसल 1 जनवरी को वंदे मातरम के गायन पर रोक लगने के बाद कमलनाथ ने जिस तरह से इसकी वजह बताई थी उसके बाद मध्य प्रदेश में बवाल मच गया था। बीजेपी ने इस मुद्दे पर राजनीति शुरू कर दी थी और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तो 7 जनवरी को सामूहिक रूप से सभी विधायकों के साथ वल्लभ भवन प्रांगण में जाकर वंदे मातरम गायन की बात कही थी। इस रोक के चलते कांग्रेस की अच्छी खासी किरकिरी हुई और आखिर में कमलनाथ को ये फैसला लेना पड़ा कि वह वंदे मातरम गायन को पुनः शुरू कराएं। 

गौरतलब है कि कांग्रेस सरकार ने महीने के पहले तारीख पर मंत्रालय में होने वाले राष्ट्र गान पर रोक लगाने के लिए कहा था। इसे प्रतिष्ठा का मु्द्दा बनाकर बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर होती दिखाई दे रही है। प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक यह मुद्दा गूंज रहा है। चौतरफा विरोध देखते हुए अब सीएम नाथ ने भी बड़ा फैसला किया है। वह गुरूवार से राष्ट्र गीत का गायन पुन: ही शुरू करवाएंगे लेकिन इसका रुप अलग होगा।