मंत्री साधौ ने मोदी सरकार की इस योजना को बताया जुमला

Kamalnath's-minister-attacked-on-modi-govt-schemes

भोपाल।

लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाने के बाद अब फिर से आरोप प्रत्यारोपों के दौर शुरू हो गए हैं। प्रदेश में जहां एक ओर भाजपा बिजली गुल मामले में कांग्रेस को घेर रही हैं तो वही अब कांग्रेस नेत्री और कमलनाथ केबिनेट में चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ विजय लक्ष्मी साधो ने केंद्र की भाजपा सरकार की आयुष्मान भारत योजना को फिर से जुमला कह दिया है।

मीडिया से चर्चा के दौरान मंत्री विजय लक्ष्मी साधो ने कहा कि केंद्र सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना में सरकारी मेडिकल कॉलेजों के अस्पतालों के करोड़ों रुपए फंसे हुए हैं। इस योजना में अनेक लोग अपना इलाज तो करवा रहे हैं लेकिन उन लोगों को इलाज का पैसा नहीं मिल पा रहा है। साथ ही मंत्री ने इस योजना को प्रदेश की खस्ताहाल आर्थिक स्थिति का कारण भी बता दिया है। 

उन्होंने कहा कि जब प्रदेश हमारे द्वारा इस योजना के अंतर्गत केंद्र से एक करोड़ रूपये मांगे जाते हैं तो सिर्फ एक लाख रूपये ही मिलते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले भी मंत्री विजय लक्ष्मी साधो इसी योजना को लेकर  कई बार आरोप लगा चुकी हैं।

मंत्री विजय लक्ष्मी साधो ने कहा कि केंद्र की इस योजना के अनुसार अब तक प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों का कितना पैसा बकाया है इसकी समीक्षा की जाएगी। फिलहाल पदेश की योजनाओ से लोगों का इलाज करवाया जा रहा है।