KBC वीडियो वायरल मामला : कांग्रेस मीडिया प्रभारी पर FIR, बोले के. के. किसी भाजपाई की करतूत

Avatar
Published on -
KK Mishra

BHOPAL  NEWS : BHOPAL NEWS : अमिताभ बच्चन के सुप्रसिद्ध टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति का एक एडिटेड वीडियो ट्वीट सुर्खियों में छाया हुआ है, इस वीडियो को हालांकि ट्वीट करना कांग्रेस को महंगा पड़ गया, लेकिन इस वीडियो को लेकर रविवार को दिनभर नाटकीय घटनाक्रम चलता रहा, जिसमें कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी भारी पड़ती नजर आई, यह वीडियो कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने ट्वीट किया था, भाजपा के लीगल सेल ने इस वीडियो पर आपत्ति ली है। इसे फर्जी, फेक और एडिटेड बताते हुए इसकी शिकायत पुलिस में की है। रविवार शाम उन पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। वही के के मिश्रा ट्वीट कर फिर इस वीडियो को उनके ट्वीट से 24 घंटे पहले से वायरल बताया और साफ कर दिया की यह वीडियो किसी नाराज, लाइलाज या फिर महाराज भाजपाई ने बनाया है। ऐसे में उन पर कार्रवाई अनुचित है।

यह था मामला 

दरअसल रविवार को उस वक़्त इस वीडियो पर हंगामा बरपा जब कांग्रेस की ओर से मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने KBC का एक वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर (एक्स) पर ट्वीट किया था। इस वीडियो में अभिनेता अमिताभ बच्चन प्रतिभागी से एक सवाल पूछते नजर आ रहे हैं। इसमें वे पूछते हैं कि इनमें से किस मुख्यमंत्री को घोषणा मशीन के नाम से जाना जाता है। इसके बाद अमिताभ बच्चन प्रतिभागी को चार ऑप्शन देते हैं, मनोहर लाल खट्टर, शिवराज सिंह चौहान, आदित्यनाथ योगी और भूपेंद्र पटेल। ये सभी भाजपा सरकार शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री हैं। प्रतिभागी इनमें से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम लेता है। इसके बाद अमिताभ बच्चन इस जवाब के सही होने की पुष्टि करते हैं। और प्रतिभागी 20000 रुपये जीत जाता है। इस वीडियो को ट्वीट होने के बाद भाजपा एक्शन में आई।

एडिट किया हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल

हालांकि केबीसी का ये एडिट किया हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर रविवार को जमकर वायरल हुआ। वीडियो में अमिताभ बच्चन प्रतिभागी से सवाल पूछते नजर आ रहे है, वीडियो को ऐसे एडिट किया गया है कि देखने वाले पहली नजर में सहज ही इस पर विश्वास कर ले, लेकिन कुछ देर बाद ही साफ हो गया की वीडियो एडिट है। मामला सामने आने के बाद गुस्साये भाजपा कार्यकर्ता इसकी शिकायत करने क्राइम ब्रांच में पहुंचे। भाजपा का आरोप है कि ये फर्जी वीडियो कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की छबि खराब के लिए सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

वीडियो का  खंडन
जैसे ही वीडियो सामने आया यह कुछ ही देर में जमकर वायरल हो गया, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग ने मोर्चा संभाला और उन्होंने इस वीडियो का खंडन किया और वीडियो को पूरी तरह से फेक बताया। इतना ही नहीं वीडियो में दिखाए गए प्रतिभागी भूपेंद्र चौधरी ने भी इस वीडियो के झूठा होने की पुष्टि की है। उन्होंने एक वीडियो जारी कर इसे फर्जी और झूठा बताया है। भूपेंद्र मध्यप्रदेश के खुरई के हैं। उन्होंने कहा कि शो के दौरान इस तरह का कोई सवाल नहीं आया था और वायरल वीडियो पूरी तरह से एडिट है।

 

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News