MP के इन जिलों में हल्की बारिश के आसार, खुजराहो में पारा पहुंचा 5 डिग्री

Khajuraho-was-most-coldest-district-in-mp

भोपाल। मध्य प्रदेश में आने वाले दिनों में पारे में गिरावट आएगी। यही नहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के होशंगाबाद और जबवपुल संभाल के कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। राजधानी सहित अनेक स्थानों पर दोपहर से लेकर शाम तक बीच-बीच में बादलों की आवाजाही होती रही। बीच-बीच में थोड़े देर के लिए हवाएं भी चली। आज भी अधिकतर स्थानों पर शाम से शुरु होने वाली हल्की ठंड का असर अलसुबह तक कायम रहा। राजधानी भोपाल में अगले 24 घंटों के दौरान आकाश की स्थिति आंशिक रुप से बादल रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 26 एवं न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है।

यहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, दमोह, बैतूल, हरदा, होशंगाबाद और खंडवा जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा प्रदेश के शेष जिलों में मौसम का मिजाज शुष्क रहने की उम्मीद है।

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के होशंगाबाद संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों के जिलों का मौसम शुष्क रहा। राज्य में न्यूनतम तापमान शहडोल संभाग के जिलों में काफी बढ़े और शेष संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नही हुआ। वहीं भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक तथा शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहे। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान खुजराहो में दर्ज किया गया। इस स्थानों पर यह तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहा।