खरगोन उपद्रव : कांग्रेस ने गठित की 5 सदस्यीय कमेटी

कमलनाथ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के खरगोन में रविवार को रामनवमी के जुलूस पर पथराव को लेकर अब पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति गठित की है। पूर्व मंत्री और विधायक सज्जन सिंह वर्मा की अध्यक्षता में गठित कमेटी में पूर्व मंत्री मुकेश नायक, पूर्व मंत्री और विधायक बाला बच्चन, पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शेख अलीम को रखा गया है। यह समिति तथ्यों के आधार पर जांच रिपोर्ट तैयार कर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को सौपेगी।

यह भी पढ़ें… धार्मिक यात्रा पर जाना चाहते हैं या गर्मी में पहाड़ों पर, IRCTC के ये टूर पैकेज आपकी जर्नी को बनायेंगे शानदार

गौरतलब है कि रविवार को खरगोन के तालाब चौक और तवड़ी इलाके में रामनवमी के जुलूस के दौरान कुछ लोगों ने इमलीपुरा क्षेत्र समेत कई जगहों पर पथराव कर दिया। वही तालाब चौक, भावसार मोहल्ला व गोशाला मार्ग पर कई घरों और वाहनों के साथ सराफा क्षेत्र में कुछ दुकानों में आग लगा दी गई। गोशाला मार्ग स्थित शीतला माता मंदिर में तोड़फोड़ की गई।इस दौरान उपद्रवियों द्वारा पेट्रोल बम भी फेंके गए। हालात काबू करने पहुंचे एसपी सिध्दार्थ चौधरी पर भी उपद्रवियों ने हमला कर दिया, इस दौरान उन्हें पैर में गोली लगी है। वही इस घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने भी नाराजगी जताते हुए साफ कर दिया है कि किसी भी हाल में दंगाइयों को बख्शा नहीं जाएगा। वही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कहा कि  पत्थर मारने वालों के घर पत्थरों में तब्दील कर दिए जायेगे।

खरगोन उपद्रव : कांग्रेस ने गठित की 5 सदस्यीय कमेटी