एमपी में यहां चुनाव ड्यूटी में तैनात कोटवार और BLO की हार्ट अटैक से मौत

Kotwar-and-BLO's-heart-attack-in-election-duty-in-MP

भोपाल| मध्यप्रदेश में चौथे चरण के लिए आठ सीटों पर वोटिंग जारी है, कई जगहों से इवीएम खराब और बहिष्कार की खबरे सामने आ रही है। इसी बीच खंडवा और धार से दो कर्मचारियों की मौत की खबर सामने आई है। धार मे जहां कुक्षी में मतदान कार्य मे BLO गारू सिंह चोगड़ की हार्ट अटैक से मौत हो गई वही खंडवा में मतदान के दौरान पोलिंग बूथ पर तैनात कोटवार दातार सिंह बघेल की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इससे पहले एक मक्सी में एक शिक्षक की शनिवार को मौत हो गई थी|

बताया जा रहा है BLO गारू सिंह चोगड़ की ड्यूटी कुक्षी विधानसभा के बूथ क्रमांक 170, जलवट गांव, डही तहसील में लगी थी। वही बघेल विधानसभा मांधाता क्षेत्र के बूथ क्रमांक 151 बांगरदा में ड्यूटी कर रहा था। ड्यूटी के दौरान दोनों की तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई। बता दे कि  24 घंटे के भीतर यह तीसरी मौत है और तीनों की मौत हार्ट अटैक से ही हुई है।  

इससे पहले शनिवार को एक पीठासीन अधिकारी की मतदान केंद्र में पहुचते ही हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। मृतक की ड्यूटी मक्सी स्थित नई आबादी मतदान केन्द्र में लगाई गई थी। मतदान दल के साथ जैसे ही मृतक मतदान केंद्र पहुंचा उसकी तबियत बिगड़ने लगी, जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक कर्मचारी का नाम अनिल नेमा था जिसकी ड्यूटी मतदान क्रमांक 262 संजय वार्ड पर लगाई गई थी।  सहायक शिक्षक अनिल नेमा की पीठाधीन अधिकारी के रुप में ड्यूटी लगाई गई थी। शाम को वे मतदान केंद्र पर ही थे। इसी दौरान उन्हें अटैक आया। सुबह ही वे शाजापुर से मतदान सामग्री लेकर गए थे। शाम 5.30 बजे उन्हें अचानक सीने में दर्द उठा। इसके बाद साथी उन्हें मक्सी के अस्पताल में ले गए। बताया जा रहा है कि शुगर लेवल 400 से ज्यादा हाेने की वजह से हार्ट पेलियर हो गया। पीठासीन अधिकारी की ड्यूटी के दौरान मौत होने से जिला प्रशासन के अधिकारी भी सकते में आ गए। कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने बताया पीठासीन अधिकारी की मृत्यु हुई है। उनकी जगह रिजर्व कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है।