एमपी की इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं कुसमरिया

Kusmariya-wishes-to-contest-the-Lok-Sabha-election-from-this-seat-mp

भोपाल।

हाल ही में बीजेपी से बागी होकर कांग्रेस में शामिल हुए वरिष्ठ नेता रामकृष्ण कुसमारिया ने लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है। कुसमारिया ने कहा है कि पार्टी अगर मौका देगी तो मैं जरुर चुनाव लडूंगा। मेरा उद्देश्य चुनाव लड़ना नही बल्कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनवाना है।  अगर पार्टी मुझे टिकट देगी तो मैं दमोह या खजुराहो से चुनाव लड़ सकता हूं। पार्टी का आदेश मुझे मंजूर है।

दरअसल, गुरुवार शाम कुसमारिया मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलने पहुंचे थे। मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान कुसमारिया ने लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर कहा कि मैं तो लोकसभा चुनाव लड़ने को तैयार हूं, जो पार्टी आदेश करेगी वो मुझे मान्य होगा।मैं तो सिर्फ पार्टी को जितवाने के लिए आया हूं। जिस तरह से विधानसभा चुनाव में हमने कांग्रेस की सरकार बनवाई है, उसी तरह से अब केंद्र में भी कांग्रेस की सरकार बनवाना चाहता हूं, चाहे हम बाहर रहे या अंदर । हम सब उसी के लिये काम कर रहे हैं। मेरा केवल एक ही उद्देश्य है केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनवाना। टिकट मिलना कोई सम्मान की बात नही है, हां अगर पार्टी को मेरी जरुरत होगी तो जरुर लड़ेंगें।

गौरतलब है कि रामकृष्ण कुसमारिया दमोह-पन्ना और खजुराहो लोक सभा सीटों से पांच बार भाजपा के टिकट पर सांसद चुने गए। वे तीन बार विधायक और प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार में कृषि मंत्री भी रहे। लेकिन बीते साल विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट न मिलने से वे नाराज़ हो गए थे। इसके चलते उन्होंने दमोह और पथरिया विधानसभा सीटों से निर्दलीय चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए। भाजपा ने बाद में उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था।