फिर शुरू हो रही लाड़ली लक्ष्मी योजना, सीएम शिवराज करेंगे शुभारंभ, एप भी होगा लॉन्च

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी को देश में एक अलग पहचान दिलाने वाली लाड़ली लक्ष्मी योजना (Ladli Laxmi Yojana) एक बार फिर शुरू होने जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) इस योजना को अपने दिल के बहुत करीब मानते है इसलिए पिछले दिनों बंद हुई इस योजना को फिर से शुरू करने का एलान उन्होंने किया था।  सीएम शिवराज कल रविवार 8 मई 2022 लाड़ली  लक्ष्मी योजना 2.0 (Ladli Laxmi Yojana 2.0) का शुभारंभ करेंगे।  इस मौके पर सीएम लाड़ली ई-सवांद एप भी लॉन्च करेंगे।

राजधानी भोपाल (Bhopal News) के लाल परेड ग्राउंड में शाम साढ़े 6 बजे लाड़ली लक्ष्मी उत्सव (Ladli Laxmi Festival) का राज्य स्तरीय कार्यक्रम होगा। इसे लाड़ली लक्ष्मी दिवस (Ladli Laxmi Day) के रूप में मनाया जायेगा, इसमें लगभग 7,500 लाड़ली लक्ष्मी बेटियां शामिल होंगी। कार्यक्रम में  प्रदेश के सभी जिले, विकासखंड, ग्राम पंचायत और नगरीय निकायों से भी लाड़ली लक्ष्मियाँ और जन-प्रतिनिधि वर्चुअली जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री लाड़ली बेटियों से सतत् संवाद स्थापित किए जाने के लिए लाड़ली ई-सवांद एप का लोकार्पण भी करेंगे। इस संवाद एप में सभी बेटियों को समग्र आईडी के माध्यम से शिक्षा पोर्टल से जोड़ा जाएगा, जिससे उनकी शैक्षणिक स्थिति की निरंतर ट्रैकिंग हो सकेगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....