नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने लिखा राज्यपाल को पत्र, पोषण आहार घोटाले को लेकर की ये बड़ी मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक एवं नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह (Leader of Opposition Dr. Govind Singh) ने पोषण आहार घोटाले (MP nutrition diet scam) को लेकर मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगु भाई पटेल (MP Governor Mangubhai Patel) को पत्र लिखकर हाई कोर्ट की निगरानी में  जांच कराने की मांग की है। डॉ गोविंद सिंह ने 22 बिंदुओं का एक पत्र राज्यपाल को लिखा है जिसमें उन्होंने बहुत सी बातों का उल्लेख किया है।

डॉ गोविंद सिंह ने पत्र की शुरुआत में लिखा कि आपका ध्यान पिछले 15 वर्षो से अधिक समय से शासन के संरक्षण में चल रहे पोषण आहार घोटाले की ओर आकर्षित करना चाहते हैं। पोषण आहार पर हुये कुल खर्च का 50 प्रतिशत केंद्र सरकार से पोषण अभियान के तहत प्राप्त होता है, लेकिन आश्चर्यजनक सत्य है कि जब-जब केंद्र सरकार ने पोषण अभियान के मूल्यांकन के लिये शासन को सर्वे इत्यादि करने के निर्देश दिये, तो राज्य शासन ने केन्द्र सरकार के किसी भी निर्देश का पालन नही किया। जो इस बात का स्पष्ट संकेत है कि राज्य शासन की संरक्षण में घोटाला हो रहा है तथा उसको उजागर होने से रोकने के लिये केन्द्र शासन के निर्देशानुसार सर्वे इत्यादि नहीं किया जा रहा है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....