कांग्रेस किसान कर्ज माफी के नाम पर कर रही बंदरबाट: नेता प्रतिपक्ष

leader-of-opposition-gopal-bhargava-tweet-on-kamlath-government

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कर्जमाफी पर सरकार को आड़े हाथ लेते हुए सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों के कर्जमाफी के नाम पर बंदरबाट कर रही है। जिन लोगों ने कर्ज ही नहीं लिया उनके नाम लिस्ट में शामिल हैं। 

उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि कर्जमाफी के नाम पर 3-5 रुपए माफ करने का ढोंग कर रहे है और जिन्होंने कर्ज लिया ही नहीं उनके नाम से कर्जमाफ कर रहे हैं.’ इससे पहले उन्होंने सरकार पर किसानों के साथ मजाक करने का आरोप लगाया. उन्होंने लिखा, ‘मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने मजाक बना दिया है. 2-5 रुपए माफ करके हमारे अन्नदाताओं का भी मजाक बनाया जा रहा है.’

गौरतलब है कि किसान ऋण मुक्ति योजना के तहत कांग्रेस सरकार ने किसानोंं का कर्ज माफी की प्रक्रिया शुरू कर दी है। लेकिन बैंकों के बाहर जो लिस्ट लगाई गई हैं उनमें किसानों के सिर्फ 25 रुपए तो किसी के 30 रुपए माफ किए गए हैं। इस बात से किसान काफी नाराज हैं। वहीं, लिस्ट में पूर्व मंत्री कुसरिया का नाम आने से भी सियासत हलचल तेज हो गई। कांग्रेस इस सावल पर खामोशी साधे है। वहीं बीजेपी ने किसान कर्जमाफी को मुख्य मुद्दा बनाकर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।