IPS पुरुषोत्तम शर्मा के समर्थन में उतरी बेटी, शिवराज सिंह चौहान और डीजीपी को लिखा पत्र

आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा (IPS Purushottam Sharma) के समर्थन में बेटी उतरी । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और डीजीपी को लिखा पत्र। मां के सारे आरोपों का खंडन किया है। 

IPS Purushottam Sharma

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा (IPS Purushottam Sharma) के वायरल वीडियो और पत्नी से मारपीट मामले में अब बेटी पिता के समर्थन में उतर आई है। बेटी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) और डीजीपी (DGP) को पत्र लिखा है और सारे आरोपों को सिरे से खंडन किया है।

पुरुषोत्तम की बेटी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर अपने पिता के खिलाफ चलाए जा रहे दुष्प्रचार की बात लिखी है। खुद पुरुषोत्तम शर्मा कह चुके हैं कि वे हर संभव अपने परिवार को एक सूत्र में बांधे जाने के लिए लगातार प्रयास करते रहे हैं और हर संभव उन्होंने यही कोशिश की है कि परिवार में एकता बनी रहे। उनकी बेटी के लिखे पत्र में भी इस बात की पुष्टि होती है जिसमें उसने अपनी मां के ऊपर पिता के ऊपर बेवजह शक करने, उनके साथ मारपीट करने ,दुव्यवहार करने की अनेक घटनाओं का उल्लेख किया है। बेटी ने अपने पत्र में मां को गंभीर रूप से मानसिक शक्की भी बताया है।

न्यूज एंकर पहुंची थाने, कहा-मेरी नौकरी दांव पर
सीनियर आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा (IPS Purushottam Sharma) के मामले में न्यूज एंकर महिला ने पुरुषोत्तम शर्मा की पत्नी और बेटे के खिलाफ शाहपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।इसमें लिखा है कि DG साहब मेरे पिता तुल्य है, मैं एक प्रतिष्ठित परिवार से हूं और मेरा 11 साल का बेटा भी है। पत्रकारिता से जुड़े होने के कारण मेरा अधिकारियों और राजनेताओं के साथ उठना बैठना है। मेरी नौकरी दांव पर है, साथ ही उसने डीजी की पत्नी के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है। उन्होंने आगे लिखा है कि डीजी साहब घर के पास से गुजर रहे थे , फोन आया तो मैंने चाय ऑफर की थी, उनकी पत्नी ने कुछ समझ लिया। इस पूरे घटनाक्रम के बाद चैनल में मेरी नौकरी अब दांव पर लगी है। सोशल मीडिया तथा मीडिया मैं वायरल वीडियो के चलते मेरी निजता का हनन हुआ है। कृपया उचित कार्रवाई करें।

शर्मा को गृह विभाग का नोटिस, आज शाम तक देना होगा जवाब
पद से हटाए जाने के बाद राज्य सरकार ने भी वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए पुरुषोत्तम शर्मा को नोटिस जारी किया है। उनसे घरेलू हिंसा और अनैतिक आचरण पर स्पष्टीकरण मांगा गया है। गृह विभाग के अवर सचिव अन्नू भलावी के हस्ताक्षर जारी स्पष्टीकरण आदेश में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर आपसे संबंधित दो वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमें आपके द्वारा अनैतिक आचरण और पत्नी के साथ घरेलू हिंसा किया जाना, प्रथम दृष्टया परिलक्षित हो रहा है। यह कृत्य अनुशासनात्मक कार्रवाई का कारण बनता है। 29 सितंबर की शाम तक स्पष्टीकरण दें। समय सीमा में जवाब न दिए जाने पर एकतरफा कार्रवाई की जाएगी।

महिला आयोग ने भी भेजा नोटिस, 5 अक्टूबर को होना होगा हाजिर 
इधर, मामला राज्य महिला आयोग पहुंच गया है। राज्य महिला आयोग अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा है कि जिस तरह से वीडियो में डीजी अपनी पत्नी को पीटते नजर आ रहे हैं, वह बेहद आपत्तिजनक है। शोभा ओझा ने कहा कि हमने डीजी को नोटिस जारी कर दिया है, शर्मा को 5 अक्टूबर को हाजिर होने के लिए कहा है। उनके जवाब देने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा (Purushottam Sharma) अपनी पत्नी से बेरहमी से मारपीट करते हुए नजर आ रहे थे। पुरुषोत्तम शर्मा पर आरोप लग रहे थे कि उन्हें उनकी पत्नी ने घर के बाहर आपत्तिजनक स्थिति में रंगे हाथों पकड़ लिया था, वह किसी दूसरी महिला एंकर के साथ थे। इसके बाद जब पुरुषोत्तम शर्मा घर पहुंचे तो उन्होंने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की। इस मारपीट के दौरान पुरुषोत्तम शर्मा के हाथ में चोट भी आई है। इस वीडियो में वो अपनी पत्नी को धमकी देते हुए कह रहे हैं कि उनके निजी मामलों के बीच वो न आएं, यह मामला गृह मंत्री और पुलिस महानिदेशक तक पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि उनके बेटे, जो कि आईआरएस (IRS) बताए जा रहे हैं, ने इस वीडियो के साथ गृहमंत्री, मुख्यसचिव और डीजीपी के पास शिकायत की थी, जिसके बाद कार्रवाई की गई है। घटना के बाद पुरुषोत्तम को पद से हटा दिया गया है। उनका लोक अभियोजन संचालनालय से डीजी गृह विभाग मंत्रालय में ट्रांसफर कर दिया गया और गृह विभाग ने नोटिस जारी कर आज शाम कर जवाब तलब करने को कहा है।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here