संबल योजना के अंतर्गत 10 लाख का LIG दो लाख में, 2 अक्टूबर को होगा लोकार्पण

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सनखेड़ी में 10 लाख रुपए वाला LIG दो लाख रुपए में संबल योजना के साथ दिया जाएगा। इसका लोकार्पण 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर किया जाएगा। यह जानकारी मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दी। बता दें कि मंगलवार को प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने नगर निगम आयुक्त के वी एस चौधरी एवं अन्य अधिकारियों के साथ कोलार क्षेत्र का दौरा किया। उन्होने निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि दिन रात काम कर उक्त सनखेड़ी आवासीय परिसर का कार्य पूर्ण किया जाए। रामेश्वर शर्मा ने बताया की पहले आओ पहले पाओ के सिद्धांत से उक्त फ्लैटों का पंजीयन होगा। इन फ्लैटों में दामखेड़ा बी सेक्टर के नागरिको को प्राथमिकता दी जाएगी। पिछले दिनों हुई भीषण बारिश की वजह से दामखेड़ा बी सेक्टर के अनेक मकान डूब गए थे।

बिजली विभाग के अधिकारियों पर बिफरे रामेश्वर, 7 दिन में काम बढ़ाने के निर्देश

मंदाकिनी 80 फिट रोड पर जेके अस्पताल के सामने 33/11 केवी सब स्टेशन के अतिरिक्त खम्बो की वजह से विगत अनेक माह से सड़क चौड़ीकरण बाधित है, जिसपर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होने बिजली विभाग के डिवीज़नल इंजीनियर नवीन गुप्ता को निर्देश दिए कि सात दिनों में खम्बों को शिफ्ट करें  जिससे 80 फीट सड़क निर्माण कार्य पूरा किया जा सके।

धोलीखदान-बैरागढ़ चीचली मार्ग चौड़ीकरण निर्माण के निर्देश

मंगलवार को कोलार दौरे के दौरान प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने हिनोतिया से धौलीखदान- बैरागढ़ चीचली मार्ग के चौड़ीकरण एवं निर्माण जल्द से जल्द करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री अवनेंद्र सिंह को दिए।

मंदाकिनी 80 फिट की रिटर्निंग वॉल सड़क निर्माण का भुगतान रोकने के निर्देश

मंदाकिनी 80 फिट पर बनायी गयी रिटर्निंग वॉल और सड़क निर्माण की खराब गुणवत्ता पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने संबंधित निर्माण एजेंसी का भुगतान रोकने एवं निर्माण की जाँच के निर्देश कार्यपालन यंत्री राजधानी परियोजना प्रशासन अजय श्रीवास्तव को दिए है। शर्मा ने नाले की रिटर्निंग वॉल के ऊपर चढ़कर रिटर्निंग वॉल के अंदर पड़े कांक्रीट मलबे को देखकर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि मलवे की वजह से नाला ओवर फ्लो होता है और लोगो के घरों में पानी घुसता है ।

ये रहे उपस्थित

दौरे के दौरान नगर निगम आयुक्त के वी एस चौधरी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी विकास मिश्रा, अपर आयुक्त मेहताब सिंह गुर्जर, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग अवनेंद्र सिंह, कार्यपालन यंत्री सीपीए अजय श्रीवास्तव, नगर यंत्री तापसदास गुप्ता, एस डी एम राजेश गुप्ता सहित अन्य उपस्थित रहे।

संबल योजना के अंतर्गत 10 लाख का LIG दो लाख में, 2 अक्टूबर को होगा लोकार्पण