ओरछा में रामराजा सरकार मंदिर से 100 कदम दूर किराना-चाय दुकान पर बिक रही है शराब, आयोग ने मांगा जवाब

Avatar
Published on -
khargone

Bhopal- Liquor is being sold at the Ramraja Sarkar temple grocery-tea shop : मप्र मानव अधिकार आयोग ने ओरछा में रामराजा सरकार मंदिर से 100 कदम दूर किराना-चाय दुकान पर बिक रही है शराब के मामलें में संज्ञान लिया है, मामलें में यह तथ्य सामने आया है कि निवाड़ी जिलेे के ओरछा कस्बे में स्थित श्री रामराजा सरकार मंदिर से 100 कदम दूर किराना-चाय की दुकानों पर शराब बेची जा रही है। जबकि ओरछा पवित्र नगरी घोषित है।

नई शराब नीति भी नहीं लगा पाई लगाम 

राज्य शासन की नई आबकारी नीति के तहत यहां की इकलौती शराब दुकान भी एक अप्रैल से बंद कर दी गई है, लेकिन शासन-प्रशासन दोनों मिलकर भी यहां शराबखोरी पर अंकुश नहीं लगा सके हैं। शराब बेचने वाले दुकानदार ग्राहकों से कहते हैं कि जितनी चाहेें, उतनी शराब मिल जायेगी, आपको कितनी चाहिये, इस विषय पर पुलिस प्रशासन का कहना है कि ऐसी सभी दुकानों की पड़ताल की जा रही है, जहां ऐसा अवैध काम हो रहा है।

आयोग का नोटिस 

हालांकि इस मामलें में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शिवराज सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया था, उमा भारती ने ट्वीट कर मंदिर से कुछ दूरी पर स्थित शराब दुकान को जल्द से जल्द हटाने के लिए कहा था, दुकान तो हटा दी गई लेकिन अब इस तरह के हालात बन गए है। आयोग ने मामले  में संज्ञान लेकर मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने कलेक्टर एवं एसपी निवाड़ी से प्रकरण की जांच कराकर की गई कार्यवाही के संबंध में 10 दिन में जवाब मांगा है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News