LOCK DOWN: दिग्विजय ने फिर लिखा मोदी को पत्र, अब की ये मांग

भोपाल।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कोरोना से सीधी लड़ाई लड़ रहे सभी कर्मचारी-अधिकारियों को 50 लाख का स्वास्थ्य बीमा दिए जाने को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिख उसकी सराहना की है। पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में पीएम मोदी से स्वास्थ्य कर्मी एवं सफाई कर्मियों के साथ साथ कोरोना उपचार में शामिल अस्पतालों के फॉर्मेसी कर्मचारी, लैब तकनीशियन और इस वायरस से मैदान में सीधी लड़ाई लड़ने वाले प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारियों के लिए भी 50 लाख का स्वास्थ्य बीमा दिए जाने की मांग की है।

राज्यसभा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा। श्री सिंह ने कोरोना से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों को तीन महीने तक 50 लाख का स्वास्थ्य बीमा देने की सराहना करते हुए कोरोना उपचार में संलग्न अस्पतालों के फार्मेसी कर्मचारियों, लेब तकनीशियन और कोरोना से मैदान में सीधी लड़ाई लड़ रहे प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों को भी 50 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा दिए जाने का प्रधानमंत्री से आग्रह किया है।

गौरतलब हो कि मोदी सरकार ने स्वास्थ्य कर्मियों, स्वच्छता कर्मचारियों, पैराडैमिक्स, डॉक्टरों और नर्सों के लिए प्रति व्यक्ति 50 लाख रुपये के चिकित्सा बीमा कवर की घोषणा की, जो वायरस से खुद को उजागर कर रहे हैं। जहां फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए प्रति व्यक्ति 50 लाख रुपये का चिकित्सा बीमा कवर होगा। वहीं उसका फायदा स्वच्छता कर्मचारी, डॉक्टर, आशा कार्यकर्ता, पैरामेडिक्स और नर्स को मिलेंगे।