बिजली कंपनी के अधिकारी के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बिजली कंपनी के उप महाप्रबंधक समीर कुमार शर्मा के यहां शुक्रवार को लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्रवाई की है। आय से अधिक की संपत्ति अर्जित करने के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है। अधिकारी के पास छापे में करीब एक करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है। बारह साल पहले ही शर्मा कंपनी में नौकरी के लिए आये हैं।

जानकारी के मुताबिक उप महाप्रबंधक अभी भोपाल में पदस्थ है, इससे पहले इटारसी में पदस्थापना के दौरान इसी साल अगस्त में उनके खिलाफ अनुपातहीन संपत्ति की शिकायत हुई थी। शिकायत की जांच के बाद लोकायुक्त की टीम ने शुक्रवार को भोपाल के अयोध्या नगर क्षेत्र में सागर स्प्रिंग्स के डुप्लेक्स पर छापा मारा। वहीं एक टीम ने उनके गोविंदपुर बिजली कंपनी के दफ्तर में भी करवाई की है। साथ ही समरधा स्थित फ्लेट पर भी टीम पहुंची है।

लोकायुक्त की टीम को को शर्मा के सागर सिल्वर स्प्रिंग्स स्थित घर पर करीब आधा किलो वजन के सोने के जेवर सहित 10 लाख के सोने चांदी के आभूषण मिले हैं। वहीं पत्नी के नाम एक मकान भी जानकारी मिली है जो कि बनारस में है। इसके अलावा तीन बैंकों में खाते के दस्तावेज और एक लॉकर, तीन बैंकों में पीपीएफ खाता, जीवन बीमा की पॉलिसी की सालाना 56 हजार रुपए की किश्त और मेडिक्लेम के रिकॉर्ड भी घर पर पाए गए हैं। समरधा स्थित फ्लेट में शर्मा ने एक किरायेदार रखा हुआ है। टीम शर्मा के वेतन-भत्तों की गणना कर रही है| 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here