मध्य प्रदेश ATS ने सिमी के 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार, सालों से थी तलाश

भोपाल| मप्र एटीएस व दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने कई सालों से फरार दो सिमी आतंकियों को गिरफ्तार किया है| बताया जा रहा है कि पुलिस को इन दोनों की लंबे समय से तलाश थी। दोनों आरोपियों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल दोनों आतंकियों से एटीएस की टीम पूछताछ कर रही है।

मप्र एटीएस व दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने सिमी के इलियास पुत्र मोहम्मद अकरम नाम के सदस्य को दिल्ली के ओखला से गिरफ्तार किया है। अकरम को महाराष्ट्र एटीएस को भी तलाश थी तो मप्र पुलिस ने पहले उसे महाराष्ट्र पुलिस को सौंप दिया है और बाद में ट्रांजिट रिमांड पर मप्र लाकर पूछताछ की जाएगी। इलियास की बुरहानपुर के 2001 के मामले में मप्र पुलिस को तलाश थी। वहीं एक दिन पहले बुरहानपुर से एजाज पुत्र मोहम्मद अकरम को एटीएस ने गिरफ्तार कर मुंबई एटीएस को सौंपा था।

एटीएस की टीम ने एजाज को बुरहानपुर और इलियास को दिल्ली से गिरफ्तार ​किया है।  एजाज और इलियास की तलाश पिछले काई साल से जारी थी। दोनों पर आरोप है कि ये मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे। फिलहाल दोनों को एटीएस की टीम गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।