मध्यप्रदेश : मदरसे में राष्ट्रगान की अनिवार्यता पर BJP प्रदेश वीडी शर्मा ने भी की पैरवी

उपचुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में मदरसों में राष्ट्रगान कराए जाने के गृह मंत्री के संकेत मिलते ही अब इस मुद्दे पर बीजेपी नेताओं के बयान सामने आने शुरू हो गए है। अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मध्यप्रदेश में मदरसों में राष्ट्रगान कराए जाने के सवाल पर कहा है कि राष्ट्रगान कोई हम पाकिस्तान में तो नहीं कह रहे राष्ट्रगान कराओ, हम तो मध्य प्रदेश के अंदर, उत्तर प्रदेश के अंदर, देश के कोने कोने में शिक्षण संस्थान हैं, उसमें राष्ट्रगान हो, राष्ट्र की स्तुति हो, भारत माता की जय हो, तो क्या गलत है, होना ही चाहिए। ऐसा हो रहा है, यह निर्णय हुआ है, तो स्वागत योग्य है। वही शुक्रवार सुबह मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में बैठक में जब शामिल होने पहुंचे तो इस बात के संकेत दिए, उन्होंने कहा कि देश का राष्ट्र गान है राष्ट्रगान सब जगह होना चाहिए, मदरसे में राष्ट्रगान की अनिवार्यता के पत्रकारों के सवाल पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह विचारणीय बिंदु है इस पर विचार किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें…. मप्र हाईकोर्ट ने स्कूल शिक्षा विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर-DEO को भेजा नोटिस, पूछा- पदस्थापना क्यों नहीं दी?

गौरतलब है कि यूपी में योगी सरकार ने बड़ा आदेश दिया है, सरकार के इस आदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश में स्कूलों की तरह की मदरसों में भी राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया गया है, आदेश के अनुसार ये आदेश मान्यता प्राप्त अनुदानित और गैर अनुदानित सभी मदरसों में लागू होगा, मदरसा शिक्षा परिषद ने मदरसों में पढ़ाई से पूर्व राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया है। हालांकि सरकार के इस आदेश के बाद सियासी बवाल मचा हुआ है।