मध्यप्रदेश : पूर्व मुख्यमंत्री का CM शिवराज को पत्र, की यह मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट । पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री सिंह चौहान को पत्र लिखा है कमलनाथ ने इस पत्र में मंडी शुल्क को घटाने की मांग की है, पूर्व सीएम ने लिखा है कि किसानों, कपास व्यवसायियों एवं जीनिंग संचालकों की समस्या की ओर आकर्षित करना चाहता हूं प्रदेश के कपास व्यवसायियों द्वारा कपास की खरीदी पर लगने वाले 1.7 प्रतिशत मंडी शुल्क को घटाकर 0.5 प्रतिशत किये जाने की मांग वर्षों से की जा रही है। पंरतु मंडी शुल्क को कम नही किये जाने के कारण 11 अक्टूबर से प्रदेश के कपास व्यवसायियों एवम जीनिंग कारखानों के द्वारा अनिश्चितत कालीन हड़ताल प्रारम्भ कर दी गई है।

यह भी पढ़ें… Indore : एयरपोर्ट पर एक छात्र के बैग से मिली दो कारतूस, पुलिस ने दर्ज किया केस

हड़ताल के चलते प्रदेश के लाखों किसानो के समक्ष कपास को विक्रय करने की समस्या उत्पन्न हो गई है। वही विगत दिनों प्रदेश में हुई असामयिक वर्ष के कारण किसान भाइयों की कपास को अत्यधिक नुकसान पहुंचा है और अब कपास की बिक्री बन्द हो जाने से किसान भाइयों के समक्ष संकट और बढ़ गया है जीनिंग कारखानो में हड़ताल होने से उनमें कार्य करने वाले मजदूरों के समक्ष भी रोजगारक संकट उत्पन हो गया है। त्योहार के समय ऐसा संकट पीड़ादायक है। कमलनाथ ने पत्र में अनुरोध किया है कि प्रदेश के लाखों किसान भाइयों मजदूरों एवम व्यवसायियों के हित में नीतिगत निर्णय शीघ्र लेते हुए कपास की खरीदी पर लगने वाले मंडी शुल्क को 0.5 प्रतिशत किये जाने के आदेश जारी करने का कष्ट करेंगे। ताकि प्रदेश में कपास एवम उससे जुड़े व्यापार, व्यवसाय एवम आजीविका साधन पुनः सुचारू रूप से प्रारम्भ हो सकें।

मध्यप्रदेश : पूर्व मुख्यमंत्री का CM शिवराज को पत्र, की यह मांग मध्यप्रदेश : पूर्व मुख्यमंत्री का CM शिवराज को पत्र, की यह मांग