शासकीय शिक्षक संगठन ने स्कूल शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र, की ये मांग

mp school

Shaskiya Shikshak Sangthan Madhy Pradesh : शासकीय शिक्षक संगठन मध्य प्रदेश ने स्कूली शिक्षा मंत्री को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि फरवरी माह प्रारंभ हो चुका है और वार्षिक परीक्षाओं के लिए चंद ही दिन शेष हैं। ऐसे में शिक्षकों को केवल बच्चों को पढ़ाने का कार्य करना चाहिए लेकिन आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल द्वारा अचानक अतिशेष की कार्यवाही प्रारंभ हो जाने से मध्यप्रदेश के सभी शिक्षकों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है।

शासकीय शिक्षक संगठन द्वारा लिखा गया पत्र

इस पत्र में कहा गया है कि ‘अभी तक शिक्षा विभाग की स्थापना का फार्मेट शत-प्रतिशत अपडेट नहीं हुआ है, शिक्षकों की सेवा-पुस्तिकाएं अपडेट नहीं हैं, पूरे प्रदेश में विषय सुधार के लिए शिक्षक जिला से लेकर संभागीय कार्यालयों में भटक रहा है, परन्तु उनमें भी शत-प्रतिशत सुधार नहीं हो पाया है। एजुकेशन पोर्टल की स्थिति यह है कि ऐसे विद्यालय जहां पर एक भी शिक्षक नहीं है, वहां एक भी पद रिक्त नहीं दिखा रहा है और जहां पर पर्याप्त शिक्षक हैं, वहां अभी भी रिक्त पद दिख रहे हैं।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।